प्रयागराज: अतीक अहमद की 6 करोड़ 60 लाख रुपये की एक और संपत्ति कुर्क

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

यूपी की योगी सरकार का बाहुबली और माफियाओं पर एक्शन लगातार जारी है. इसी कड़ी में गुजरात के साबरमती जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के खिलाफ भी एक और बड़ी कार्रवाई की गई है.

प्रयागराज के धूमनगंज थाना पुलिस ने अतीक अहमद की एक और प्रॉपर्टी को गैंगस्टर एक्ट 14 (1) के तहत कुर्क कर लिया है. यह प्रॉपर्टी कसारी मसारी इलाके में स्थित पैतृक जमीन से लगी हुई है. पुलिस ने 11.5 बिस्वा जमीन को डुगडुगी बजाकर मुनादी कराकर कुर्क किया है.

अतीक अहमद की जमीन पर कुर्की करने के बाद पुलिस प्रशासन ने अपना नोटिस बोर्ड भी लगा दिया है. एसपी सिटी संतोष कुमार मीणा के मुताबिक, कुर्क की गई जमीन की अनुमानित कीमत 6 करोड़ 60 लाख रुपये के करीब है.

आरोप है कि यह जमीन अतीक अहमद ने अपराध से अर्जित धन से खरीदी थी. गैंगस्टर एक्ट के तहत दर्ज मुकदमे में विवेचना के दौरान धूमनगंज पुलिस को इस प्रॉपर्टी का पता चला था. राजस्व टीम से सत्यापन कराने के बाद डीएम प्रयागराज से कुर्की की अनुमति मांगी गई थी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

डीएम प्रयागराज संजय खत्री ने 21 नवंबर को ही इस प्रॉपर्टी को कुर्क करने की इजाजत दे दी थी, जिसके बाद शुक्रवार को एसपी सिटी संतोष कुमार मीणा और एसीएम टू सुदामा वर्मा के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस फोर्स की मौजूदगी में कुर्की की कार्रवाई को अंजाम दिया गया है.

बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ अब तक तकरीबन 6 अरब से ज्यादा की कार्रवाई हो चुकी है, जबकि अतीक अहमद और उसके करीबियों और गैंग को मिला ले तो 12 अरब से ज्यादा की कार्रवाई में हो चुकी है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को ही प्रयागराज में अतीक का नाम लिए बिना कहा था के पुरानी सरकारों में माफिया राज करते थे और उनकी सरकार में कराह रहे हैं.

हम आपको बता दें कि दो दिन पहले भी प्रयागराज में अतीक अहमद की 123 करोड़ रुपए की संपत्ति को कुर्क किया गया था.

ADVERTISEMENT

प्रयागराज: अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की 13 करोड़ रुपये की संपत्ति और होगी कुर्क

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT