प्रयागराज हिंसा: जावेद का घर गिराए जाने वाली याचिका पर जुलाई में हो सकती है HC में सुनवाई

प्रयागराज हिंसा: जावेद का घर गिराए जाने वाली याचिका पर जुलाई में हो सकती है HC में सुनवाई
फोटो कोलाज: यूपी तक

प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद अटाला इलाके में 10 जून को हुए बवाल के आरोपी मोहम्मद उर्फ जावेद पंप के मकान को ध्वस्त किए जाने के मामले में उनकी पत्नी और बेटी द्वारा दाखिल की गई याचिका पर जुलाई के पहले सप्ताह में सुनवाई की जा सकती है.

क्या है याची की मांग?

परवीन फातिमा और उनकी बेटी सुमैया फातिमा की तरफ से दाखिल की गई इस याचिका में कहा गया है कि ये मकान जावेद के नाम नहीं बल्कि उनकी पत्नी परवीन फातिमा के नाम है. मकान को परवीन की मां ने उपहार में दिया था, जिसका नगर निगम और राजस्व के दस्तावेजों में याची का नाम दर्ज है. मगर प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने बिना जाने परवीन के पति के नाम 11 जून की रात में घर पर नोटिस लगा दिया और परिवार का पक्ष जाने बिना मकान को अवैध तरीके से जमींदोज कर दिया गया.

याची परवीन फातिमा ने दाखिल याचिका में कहा है कि घर जमींदोज होने के बाद उनका परिवार दूसरों के घरों में रहने को मजबूर है. याची परवीन फातिमा ने गुहार लगाई है कि याचिका की सुनवाई जल्द की जाए और मांग की है कि दोबारा मकान बनने तक रहने के लिए कोई सरकारी आवास मुहैया कराया जाए. अब संभावना जताई जा रही है कि जुलाई के पहले सप्ताह इस मामले की सुनवाई की जा सकती है.

याची ने की नुकसान की भरपाई की मांग

याची परवीन फातिमा ने इस मामले में लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग और हुए नुकसान की भरपाई की मांग की है. दाखिल याचिका में यह भी शिकायत की गई है कि जावेद की पत्नी और बेटी को पुलिस द्वारा रात में उठाकर दो दिनों तक अवैध तरीके से हिरासत में रखा गया. परवीन फातिमा के अधिवक्ता केके राय के मुताबिक, इलाहाबाद हाई कोर्ट में इन दिनों गर्मी की छुट्टी चल रही है कोर्ट अब 4 जुलाई को खुलेगी ऐसे में इस याचिका पर जुलाई के पहले हफ्ते में ये सुनवाई हो सकती है.

UP Tak को दीजिए सुझाव और पाइए आकर्षक इनाम

दर्शकों से मिले बेशुमार प्यार की ताकत ही है कि इंडिया टुडे ग्रुप के Tak परिवार के सदस्य यूपी तक ने YouTube पर 60 लाख सबस्क्रिप्शन का आंकड़ा पार कर लिया है. हमें और बेहतर बनने के लिए सिर्फ 60 शब्दों में आपके बेशकीमती सुझावों की जरूरत है. सुझाव देने वाले चुनिंदा लोगों को हमारी तरफ से आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे. यहां नीचे शेयर की गई खबर पर क्लिक कर बताए गए तरीके से अपने सुझाव हमें भेजें और इनाम पाएं.

प्रयागराज हिंसा: जावेद का घर गिराए जाने वाली याचिका पर जुलाई में हो सकती है HC में सुनवाई
YouTube पर UP Tak परिवार 60 लाख पार, हम और बेहतर कैसे बनें? 60 शब्दों में बताइए, इनाम पाइए

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in