बदला लेने के लिए बना फर्जी IPS, यूट्यूब से ली यूनिफॉर्म की जानकारी, STF ने किया अरेस्ट

फर्जी आईपीएस बनकर परिषदीय स्कूल के शिक्षक को ब्लैकमेल करने के आरोप में विपिन कुमार चौधरी नामक प्रतियोगी छात्र को यूपी STF ने गिरफ्तार कर…

फर्जी आईपीएस बनकर परिषदीय स्कूल के शिक्षक को ब्लैकमेल करने के आरोप में विपिन कुमार चौधरी नामक प्रतियोगी छात्र को यूपी STF ने गिरफ्तार कर लिया है. इस दौरान आरोपी बकायदा वर्दी पहने हुआ था. एसटीएफ ने उसे सिविल लाइंस पुलिस को सौंप दिया है, जहां उससे पूछताछ की जा रही है. दरअसल, एसटीएफ के अफसरों को सूचना मिली थी कि फर्जी आईपीएस बनकर ब्लैकमेल करने वाला आरोपी विपिन हाईकोर्ट हनुमान मंदिर के पास आने वाला है. इस पर घेराबंदी कर उसे दबोच लिया गया.

प्रयागराज के रुद्रपुर में किराए का कमरा लेकर रहने वाले फर्जी आईपीएस विपिन ने यूट्यूब से आईपीएस की यूनिफॉर्म की जानकारी ली थी और फिर वर्दी सिलवाकर फर्जीवाड़ा कर रहा था. आपको बता दें कि इस संदर्भ में विपिन के खिलाफ केस भी दर्ज किया गया था.

एडीजी एसटीएफ अमिताभ यश के मुताबिक, आरोपी ने कौशांबी के प्राथमिक विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापक सुशील कुमार सिंह के संबंधित रिकॉर्ड और दस्तावेज निकलवाए थे. आरोपी विपिन ने फर्जी आईपीएस बनकर सहायक अध्यापक राजेश सिंह से अध्यापकों की उपस्थिति संबंधी रिकॉर्ड की छायाप्रति ले ली थी. इसी के सहारे वह सुशील सिंह को ब्लैकमेल कर रहा था.

बदला लेने के लिए बना था फर्जी आईपीएस

एडीजी एसटीएफ अमिताभ यश के अनुसार, आरोपी ने बताया कि उसकी मां भी उसी स्कूल में शिक्षक हैं, जहां सुशील सिंह तैनात है. उसे लगता था कि बीआरसी में जान पहचान होने के कारण सुशील उसकी मां की ड्यूटी चुनाव व अन्य कार्यों में लगवाकर उन्हें प्रताड़ित करता था. इसी का बदला लेने के लिए फर्जी आईपीएस अफसर बनकर उसने उसे ब्लैकमेल करने की सोची.

रेप के आरोपी को छोड़ने के लिए SP को किया फोन, फर्जी IAS की कहानी कर देगी हैरान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 − 5 =