आजमगढ़: लूट के लिए निकले बदमाशों का पुलिस से हुआ सामना और फिर चलने लगी गोलियां, 2 गिरफ्तार

आजमगढ़: लूट के लिए निकले बदमाशों का पुलिस से हुआ सामना और फिर चलने लगी गोलियां, 2 गिरफ्तार
फोटो - राजीव कुमार

आजमगढ़ गंभीरपुर थाना अंतर्गत गोमाडीह गांव के पास पुलिस और अपराधियों की मुठभेड़ का मामला सामने आया है. पुलिस ने मुठभेड़ में दो शातिर लुटेरों को गिरफ्ताार किया है. इन दोनों आरोपियों में 26 अक्टूबर को संजय राम और उसकी पत्नी के साथ लूट की घटना को अंजाम दिया था. इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही थी.

अहम बिंदु

पुलिस की लुटेरों से मुठभेड़ देर रात को हुई. मुठभेड़ में अपराधियों को उनके पैर में गोली, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें अस्‍पताल में भर्ती कराया. बता दें कि लूट के मामले की विवेचना कर रही गंभीरपुर थाने की पुलिस को इन आरोपियों की तलाश थी.

जानकारी के मुताबिक आजमगढ़ पुलिस को सूचना मिली गोमाडीह भट्टे की और आने वाले तिराहे के पास से जा रहे हैं. इस सूचना पर पुलिस टीम गोमाडीह भठ्ठे की ओर जाने वाले तिराहे के पास रूककर अपराधियों के आने का इंतजार करने लगी. कुछ देर बाद भवतर की तरफ से एक मोटरसाइकिल आती हुयी दिखाई दी पुलिस टीम द्वारा मोटरसाईकिल सवार को रोकने का प्रयास किया गया तो सवार अपनी मोटरसाइकिल को तेजी से मोडकर भागने लगे. जिससे अनियंत्रित होकर मोटरसाइकिल फिसलकर गिर गयी.

दोनों अपराधी उठकर अपने-अपने पास रखे कट्टे से पुलिस पार्टी को लक्ष्य बनाकर जान से मारने की नियत से एक फायर करने लगे.पुलिस टीम द्वारा जवाबी कार्यवाही में दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी जिससे वह घायल होकर गिर गये.

दोनों आरोपियों की पहचान संजय यादव और सुशील मौर्य के रूप में हुई है. पुलिस के पूछताछ में आरोपियों ने स्वीकार किया कि सुबह टहलने के निकलने वाले महिलाओं की चैन और मोबाइल को छिनते हैं. इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए एसपी आजमगढ़ ने बताया कि 26 अक्टूबर को एक घटना घटी थी, जिसमें एक दंपत्ति से उनका मोबाइल और पर्स छिन गया था. इस संदर्भ में इस मामले का अनावरण करते हुए गंभीरपुर पुलिस द्वारा आज दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. दोनों अभियुक्तों को पुलिस की मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया गया है. तथा इनके पैर में गोली लगी है दोनों को उपचार के लिए हॉस्पिटल भेजा गया है. इनके पास से लूटा गया मोबाइल, तमंचा, 315 बोर खोखा कारतूस व जिंदा कारतूस, 4 मोबाइल और एक चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की गई है.

आजमगढ़: लूट के लिए निकले बदमाशों का पुलिस से हुआ सामना और फिर चलने लगी गोलियां, 2 गिरफ्तार
मैनपुरी-रामपुर में उपचुनाव की तारीख का ऐलान, जानिए किस दिन होगी वोटिंग और कब आएगा परिणाम?

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in