मां की मौत के बाद बेटों ने संपत्ति के लालच में अपने पिता के साथ जो किया, DM भी जान हैरान रह गए

राम प्रताप सिंह

ADVERTISEMENT

पीड़ित शख्स
Deoria
social share
google news

Deoria News: संपत्ति के लिए क्या कोई बेटा अपने पिता को सरकारी कागजों में मृत दिखा सकता है? आप भी सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है? मगर उत्तर प्रदेश के देवरिया से जो खबर सामने आई है, उसे जान आप भी चौंक जाएंगे. यहां बेटों ने अपने पिता के साथ ऐसा धोखा किया, जिससे अब पिता इंसाफ के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रहे हैं. 

दरअसल देवरिया में एक पिता का कहना है कि उनके बेटों ने संपत्ति के लिए उन्हें यानी अपने पिता को ही सरकारी कागजों में मृत घोषित कर दिया. पिता का आरोप है कि बेटों ने संपत्ति हड़पने के लिए उन्हें मृत दिखा दिया और संपत्ति पर कब्जा कर लिया. अब पिता ने मामले की शिकायत जिलाधिकारी से की है. पिता का कहना है कि उनके बेटों ने फर्जीवाड़ा करके करोड़ों की संपत्ति अपने नाम दर्ज करवा ली है.

करोड़ों की संपत्ति के लिए बेटों ने पिता को दिया धोखा

दरअसल ये पूरा मामला देवरिया जिले के तहसील रुद्रपुर ग्राम अहलादपुर मरकड़ी से सामने आया है. यहां हरिश्चंद यादव रहते हैं. हरिश्चंद यादव के तीन बेटे हैं. तीनों के नाम विजय, मनोज और अमित हैं. इसमें से अमित की मौत पहले ही हो चुकी है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पीड़ित पिता का कहना है कि उन्होंने पत्नी के नाम पर जमीन खरीदी थी और वहां इंटर कॉलेज बनवाया था. वह खुद ही कॉलेज का प्रबंधन संभालते थे. कॉलेज की कीमत आज करोड़ों में हैं. पीड़ित पिता के मुताबिक, पत्नी की मौत साल 2023 में हो गई. पीड़ित शख्स का आरोप है कि पत्नी की मौत के बाद मनोज और विजय ने साजिश रचकर और सरकारी विभाग के अधिकारियों की मदद लेकर राजस्व विभाग की दस्तावेजों में हेरा-फेरी करवा दी और सारी जमीन अपने नाम करवा ली. 

कागजों में पिता को लिखवा दिया स्वर्गीय

पीड़ित शख्स का कहना है, दोनों बेटों ने खतौनी में मेरा यानी पिता का नाम खारिज करवा दिया और कागजों में मुझे मृत दिखाकर स्वर्गीय हरिश्चंद्र यादव नाम दर्ज करवा दिया.  

ADVERTISEMENT

‘बेटे संपत्ति के लिए हत्या तक कर सकते हैं’

पीड़ित शख्स का कहना है कि उनके बेटे संपत्ति के लिए उनकी हत्या भी कर सकते हैं. वह संपत्ति के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. पीड़ित शख्स का ये भी कहना है कि जब वह इंसाफ के लिए रुद्रपुर तहसील के एसडीएम से मिले तब भी एसडीएम ने उनकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया. अब पीड़ित ने डीएम से मामले की शिकायत की है.

मामले में होगी सख्त कार्रवाई

इस पूरे मामले पर ADM गौरव कुमार श्रीवास्तव ने बताया, रुद्रपुर SDM को मामले की जानकारी दे दी गई है. मामले की जांच की जा रही है. पूरी गंभीरता के साथ केस लिया गया है. जांच का इंतजार है. आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT