पति की मौत पर आश्रित नौकरी मिलते ही मां ने की दूसरी शादी, नाबालिग बच्चों का दर्द रुला देगा

अरविंद शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Agra News: क्या कोई मां अपने ही बेटों को बेसहारा छोड़ सकती है? क्या कोई मां अपने ही बच्चों को भूखा और दाने-दाने का मोहताज होते हुए देख सकती है? अगर आपका जवाब नहीं में हैं तो आपको आगरा की ये खबर पढ़नी और जाननी चाहिए.

आगरा में एक महिला के पति की मौत हो गई. पति की मौत के समय महिला के 2 बच्चे थे. महिला का पति नगर निगम में नौकरी करता था. परिवार में पति-पत्नी, पति की मां यानी सास और 2 बच्चे ही थे. ऐसे में पति की मौत के बाद सास ने अपनी बहू यानी महिला को ही नौकरी दिलवा दी. महिला को नगर निगम में आश्रित के तौर पर नौकरी मिल गई. ऐसे में जहां महिला को अपने बच्चों की देखभाल करनी चाहिए थी, उनका ख्याल रखना चाहिए था, वहां महिला ने अपने दोनों बच्चों और अपनी सास को दर-दर की ठोकरे खाने के लिए छोड़ दिया. दरअसल महिला ने दूसरी शादी कर ली और अपने दोनों बच्चों और सास को छोड़कर अपने दूसरे पति के पास रहने चली गई.

अब दोनों बच्चों और सास दर-दर की ठोकरे खाने के लिए मजबूर हैं. उनकी आर्थिक हालत बुरी तरह से बिगड़ गई है. बच्चों का कहना है कि मां उनके खाने-पीने, पढ़ाई-लिखाई के लिए एक पैसा नहीं देती है. बच्चों का कहना है कि जब से मां को पिता की नौकरी मिली हैं और उन्होंने शादी की है, वह अपने नए परिवार का ही ख्याल रखती हैं और उन्हें और उनकी दादी को भूल चुकी हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बच्चों ने करवाया अपनी मां के खिलाफ ही केस दर्ज

आगरा की रहने वाली मधु के दो नाबालिग बच्चे हैं. एक का नाम आकाश है तो दूसरे का नाम अनिकेत है. आकाश की उम्र 17 साल है तो वही अनिकेत की उम्र 10 साल है. बड़े बेटे आकाश ने थाना जाकर अपनी मां के खिलाफ ही केस दर्ज करवाया है. जब आकाश ने पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी, तो कुछ देर के लिए पुलिस को भी उसकी बातों पर भरोसा नहीं हुआ. मगर फिर मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने केस दर्ज कर लिया. 

आकाश ने मामले की जानकारी देते हुए बताया,  उसके पिता राकेश नगर निगम में सफाई कर्मचारी थे. एक दिन उनकी मौत हो गई, जिसके बाद दादी विद्या देवी ने पिता के स्थान पर मां को नौकरी दिलवाई. मगर पिता की मौत के बाद मां ने सोनू नामक शख्स के साथ शादी कर ली. शादी के बाद मां सोनू के साथ ही रहने लगीं.

ADVERTISEMENT

दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर दोनों बच्चे और दादी

बेटे आकाश ने आगे बताया, मां मधु खर्चे-पानी के लिए हमें एक भी रुपया नहीं देती हैं. इसकी वजह से अब हम और हमारी दादी दर-दर की ठोकरें खाने के लिए मजबूर हैं. आकाश ने साफ कहा कि अब उसके परिवार की आर्थित हालत बुरी तरह से खराब है. अब परिवार के पास खाने तक के लिए रुपये नहीं बचे हैं. दूसरी तरफ मां, पिता की पेंशन और अपना वेतन सोनू पर खर्च करती हैं. 

मां के नए पति ने की जान से मारने की कोशिश

नाबालिग बेटे आकाश ने नगर आयुक्त से भी अपनी मां की शिकायत की थी. आकाश का कहना है कि इसके बाद मां का पति सोनू भड़क गया और उसने 6 मार्च की शाम 6 बजे उसे रास्ते में पकड़ लिया. आकाश का आरोप है कि सोनू ने उसके साथ मारपीट की और उसे जान से मारने की भी धमकी दी.

ADVERTISEMENT

पुलिस ने लिया एक्शन

नाबालिग बेटे आकाश की शिकायत पर और मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने सोनू, मां मधु समेत 2 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. फिलहाल पुलिस ने आरोपी सोनू को गिरफ्तार कर लिया है.  

पुलिस ने क्या बताया? 

इस पूरे मामले पर (एसीपी सदर) पीयूष कांत राय ने बताया, इस मामले में पुलिस आयुक्त के आदेश के बाद केस दर्ज किया गया है. इस मामले में सोनू की भी गिरफ्तार कर ली गई है. मामले की जांच जारी है. कार्रवाई की जा रही है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT