बेंगलुरु धमाके के तार बरेली से जुड़े! NIA की टीम ने मौलाना को उठाया, बम ब्लास्ट के बाद से गायब था

कृष्ण गोपाल यादव

ADVERTISEMENT

एनआईए की रेड
Bareilly
social share
google news

Bareilly News: पिछले दिनों बेंगलुरु के एक कैफे में धमाका हुआ था. इस मामले की जांच एनआईए कर रही थी. अब बेंगलुरु में हुए इस धमाका के तार उत्तर प्रदेश के बरेली से जुड़ रहे हैं. दरअसल एनआईए की लखनऊ यूनिट की टीम ने बरेली के एक मौलाना के घर रेड डाली और मौलाना से पूछताछ की है.

एनआईए की टीम भारी पुलिसबल के साथ मौलाना के यहां रेड डालने आई और उसे पकड़कर थाने ले गई. बताया जा रहा है कि इस दौरान एनआईए ने मौलाना से करीब 5 घंटे तक पूछताछ की. मिली जानकारी के मुताबिक, जब एनआईए की टीम मौलाना के घर पहुंची, उस समय मौलाना वहां नहीं मिला. इसके बाद पुलिस ने उसके पिता को उठा लिया. फिर मौलाना को एक धार्मिक स्थन से पुलिस ने पकड़ा और उसे पूछताछ के लिए थाने ले गई. बता दें कि करीब 5 घंटे तक मौलाना से पूछताछ की गई.

बेंगलुरु में धमाका और बरेली के मौलाना से पूछताछ

बेंगलुरु के कैफे में हुए धमाके की जांच राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी यानी एनआईए कर रही है. ये धमाका किसने किया, इसकी जांच जारी है. इसी बीच एनआईए की लखनऊ यूनिट बरेली के धौंराटांडा चौकी की फोर्स को लेकर वार्ड नंबर पांच निवासी मौलाना मोहम्मद उमैर के घर पहुंची.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बताया जा रहा है कि जब एनआईए की टीम पुलिस के साथ मौलाना के घर पहुंची, तब वहां मौलाना नहीं मिला. इसके बाद एनआईए की टीम मौलाना के पिता शोएब को लेकर धौंराटांडा लेकर पहुंची. यहां एक धार्मिक स्थल पर एनआईए की टीम ने मौलाना को उठा लिया और उसे लेकर भोजीपुरा थाने ले आई. बताया जा रहा है कि यहां करीब 5 घंटे तक एनआईए के अधिकारियों ने उससे पूछताछ की.

बेंगलुरु में धमाके के बाद से था गायब

मिली जानकारी के मुताबिक, बेंगलुरु में धमाके के बाद से ही मौलाना वहां से गायब हो गया था. वह बेंगलुरु के एक धार्मिक स्थल में नमाज पढ़ाता था. बताया जा रहा है कि मौलाना विदेश जाने की तैयारी कर रहा था. कर्नाटक की एनआईए यूनिट ने लखनऊ यूनिट को मौलाना उमैर को लेकर इनपुट दिया था. इसके बाद लखनऊ यूनिट एक्टिव हो गई और मौलाना उमैर की जांच की जाने लगी. 

ADVERTISEMENT

पिछले कई दिनों से मौलाना को खोज रही थी सुरक्षा एजेंसियां

मिली जानकारी के मुताबिक, बेंगलुरु बम धमाके के बाद से ही मौलाना गायब हो गया था. सुरक्षा एजेंसी उसकी तलाश कर रही थी. मगर ये हाथ नहीं आ रहा था. इसका कोई सुराग भी नहीं मिल रहा था. इसी बीच एनआईए की लखनऊ यूनिट और यूपी खुफिया एजेंसी को मौलाना का इनपुट मिला. आखिर में मौलाना की लोकेशन मिल गई और उसे पकड़ लिया गया. बता दें कि एनआईए की टीम ने मौलाना को गिरफ्तार नहीं किया है. बताया जा रहा है कि उसका पासपोर्ट और दस्तावेज लेकर उसे घर भेज दिया गया है. माना जा रहा है कि एनआईए और पुलिस, मौलाना पर आगे भी नजर रखेगी.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT