महराजगंज: नगर पालिका अध्यक्ष ने चौकीदार पति को प्रमोशन देकर बना दिया लिपिक? मचा हंगामा

महराजगंज: नगर पालिका अध्यक्ष ने चौकीदार पति को प्रमोशन देकर बना दिया लिपिक? मचा हंगामा
फोटो: अमितेश त्रिपाठी

Maharajganj News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. आरोप है कि यहां एक पालिका अध्यक्ष ने अपने अधिकारों का गलत इस्तेमाल करते हुए अपने पति को प्रमोशन दे दिया. आरोप है कि पालिका अध्यक्ष ने अपने पति को प्रमोशन देकर चौकीदार से सीधा नगर पालिका का लिपिक बना दिया.

अहम बिंदु

गौरतलब है कि ये हैरान कर देने वाला मामला महराजगंज जिले की सिसवा नगर पालिका से सामने आया है. मामला सामने आने के बाद नगर पालिका के कर्मचारियों ने प्रमोशन के विरोध में मोर्चा खोल दिया है और इस मामले की शिकायत जिलाधिकारी से की है.

चौकीदार से बना दिया लिपिक

डीएम को दिए शिकायती पत्र में पालिका कर्मचारियों ने आरोप लगाया है कि, नगर पालिका परिषद सिसवा की अध्यक्ष ने 31 अगस्त 2022 को अपने पति-प्रतिनिधि गिरजेश कुमार को चौकीदार पद से प्रमोशन देकर लिपिक बना दिया है.

इसी के साथ शिकायत पत्र में बताया गया है कि,  अनिल कुमार को पम्प अटेण्डेण्ट पद से प्रमोशन देकर टंकण लिपिक, शकील अहमद को काजी हाउस मोहर्रिर पद से प्रमोशन देकर सुपरवाईजर बना दिया गया है.

शिकायत में आरोप लगाया गया है कि नपा अध्यक्ष ने लिपिक श्रेणी के कुल दो रिक्त पदो पर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को प्रमोशन दे दिया. इस दौरान उत्तर प्रदेश नगर पालिका नियमों का पालन नहीं किया गया है.कर्मचारियों ने डीएम से मामले में जांच और कार्रवाई की मांग की है.

नपा अध्यक्ष की कुर्सी पर चौकीदार पति के बैठने पर नोटिस

आपको बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जब यह नगर पालिका चर्चाओं के केंद्र में आई हो. इससे पहले भी नगर पालिका परिषद सिसवा के अधिशासी अधिकारी नगर पालिका अध्यक्ष के पति-प्रतिनिधि और नपा में चौकीदार गिरजेश जायसवाल को नोटिस जारी कर चुके हैं. नोटिस में कहा गया था कि, आप अपना काम नहीं कर रहे हैं और आप नगर पालिका अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठकर उनके कार्यों को कर रहे हैं.

बता दें कि इस मामले में अधिशासी अधिकारी ने सात दिनों के अंदर अपना पक्ष रखने के लिए नगर पालिका अध्यक्ष के पति से कहा था लेकिन इसके बाद मामला रफा-दफा हो गया था. नगर पालिका अध्यक्ष के पति के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई थी.

महराजगंज: नगर पालिका अध्यक्ष ने चौकीदार पति को प्रमोशन देकर बना दिया लिपिक? मचा हंगामा
महराजगंज: 'प्यार में मिली बेवफाई' तो आशिक ने लाइव आकर गले पर चला ली गैलेंडर मशीन

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in