चंदौली: जाति आ रही थी आड़े, काउंसलिंग के बाद थाने में पुलिस ने कराई प्रेमी युगल की शादी

UP News in Hindi | UP News in Hindi Today
चंदौली: जाति आ रही थी आड़े, काउंसलिंग के बाद थाने में पुलिस ने कराई प्रेमी युगल की शादी
फोटो: उदय गुप्ता

शादी का सीजन चल रहा है और पूर्वी उत्तर प्रदेश के चंदौली की पुलिस इन दिनों शादियों को लेकर काफी सुर्खियों में है. हाल ही में यहां पर सकलडीहा सर्किल के डिप्टी एसपी अनिरुद्ध सिंह ने एक गरीब लड़की को मुंह बोली बहन बनाया और उसकी धूमधाम से शादी कराई. वहीं, दूसरी तरफ अब सकलडीहा सर्किल के ही बलुआ थाने में पुलिस ने एक ऐसे प्रेमी युगल की शादी कराई है, जो एक बार घर से भाग चुके थे.

दरअसल, परिजनों ने लड़की की शादी कहीं और तय कर दी तो लड़की ने शादी से इनकार कर दिया और उसने आत्महत्या करने की धमकी दे डाली. इसके बाद लड़की का पिता उसे लेकर थाने गया, जहां पर पुलिस की महिला टीम ने जब लड़की काउंसलिंग की तो पता चला कि वह अपने प्रेमी से ही शादी करना चाहती है. इसके बाद पुलिस ने प्रेमी और उसके परिजनों को भी बुलाया. पुलिस द्वारा समझाने बुझाने और काउंसलिंग करने के बाद दोनों ही पक्ष राजी हो गए और इसके बाद थाने में स्थित मंदिर पर ही दोनों की शादी करा दी गई.
फोटो: उदय गुप्ता
अहम बिंदु

दरअसल, बलुआ थाना क्षेत्र के केरायत गांव की रहने वाली सुप्रिया प्रजापति का बगल के गांव पक्खोपुर के शुभम मौर्य नाम के युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था. कुछ दिन पहले शुभम और सुप्रिया घर से भाग गए थे. कुछ दिन बाहर रहने के बाद दोनों वापस आ गए. इसके बाद सुप्रिया के पिता ने उसकी शादी कहीं और तय कर दी.

आगामी 11 मई को सुप्रिया की शादी होनी थी. मगर सुप्रिया इसके लिए तैयार नहीं थी और वह कथित तौर पर डिप्रेशन में चली गई. घरवालों के समझाने-बुझाने के बावजूद भी सुप्रिया शादी के लिए तैयार नहीं हुई और उसने आत्महत्या करने की धमकी दे डाली. इसके बाद सुप्रिया के पिता उसे लेकर थाने पहुंचे, जहां पर पूरा मामला सामने आया.

पुलिस ने सुप्रिया के प्रेमी शुभम और उसके पिता को भी थाने बुलाया. शुभम के पिता इस शादी के लिए तैयार नहीं हो रहे थे, क्योंकि लड़की दूसरी बिरादरी की थी. मगर पुलिसकर्मियों ने उनकी काउंसलिंग की. पुलिस द्वारा समझाने-बुझाने के बाद शुभम के पिता भी शादी के लिए राजी हो गए. इसके बाद थाने में ही फूलों की माला मंगाई गई और पुलिस के सामने सुप्रिया और शुभम ने एक दूसरे के गले में माला डाली और हमेशा हमेशा के लिए एक दूसरे के हो गए.
फोटो: उदय गुप्ता

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए बलुआ थाने के प्रभारी निरीक्षक राजीव सिंह ने बताया, "लड़की एक युवक से प्रेम करती थी और उसके परिजनों ने लड़की की शादी दूसरी जगह तय कर दी थी. इसको लेकर वह काफी डिप्रेशन में थी और आत्महत्या तक की धमकी दे रही थी. लड़की के पिता उसे थाने में लेकर आए थे, जहां पर पूरी जानकारी हुई. इसके बाद लड़की के प्रेमी और उसके पिता को थाने में बुलाकर समझाया बुझाया गया. दोनों पक्ष राजी हो गई और इसके बाद दोनों की शादी करा दी गई."

चंदौली: जाति आ रही थी आड़े, काउंसलिंग के बाद थाने में पुलिस ने कराई प्रेमी युगल की शादी
चंदौली: गरीब बिटिया का मुंह बोला भाई बन डिप्टी SP अनिरुद्ध सिंह ने कराई उसकी शादी, देखिए

संबंधित खबरें

No stories found.