नोएडा मेट्रो में 'भूत' बनकर अचानक घुसी भूलभुलैया वाली मंजुलिका, वीडियो की सच्चाई आई सामने

नोएडा मेट्रो में 'भूत' बनकर अचानक घुसी भूलभुलैया वाली मंजुलिका, वीडियो की सच्चाई आई सामने
फोटो - अरूण त्यागी

Noida News: सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाले लोगों पर इन दिनों रील्स बनाने का तगड़ा जुनून सवार है. कभी कोई खतरनाक स्टंट, तो कोई तमंचा लेकर डांस, कोई चलती सड़क पर डांस करता देखा जा सकता है. वहीं मंगलवार को नोएडा मेट्रो एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर लोगों के होश उड़ गए. एक लड़की ने बॉलीवुड फिल्म 'भूल भुलैया' में मंजुलिका बनकर मेट्रो में घुमती नजर आई. वहीं अब इस वायरल वीडियो की सच्चाई सामने आई है.

अहम बिंदु

नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के अधिकारियों ने इस वीडियो की सच्चाई बताई. उन्होंने बताया कि ये वीडियो NMRC से परमिशन लेकर शूट किया गया था.

दरसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो सुबह से शेयर किया जा रहा था. वीडियो में एक महिला भूल भुलैया फ़िल्म का एक कैरेक्टर मंजुलिका बनकर यात्रियों को डरा रही है. फ़िल्म में मंजुलिका का किरदार एक भूत के तौर पर दिखाया गया था. वीडियो इस दावे के साथ वायरल हो रहा था कि रील के शौक के लिए इस गेटअप में वीडियो बनाया गया. वहीं मंजुलिका के वीडियो वायरल होने के कुछ देर बाद एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. जिसमें एक युवक मशहूर स्पेनिश वेब सीरीज मनी हाइस्ट के गेटअप में दिखाई दिया. दोनों वीडियो वायरल होने के बाद से ही लोग सोशल मीडिया पर तरह तरह की दावे करने लगे.

वहीं देर शाम NMRC ने एक बयान जारी कर दोनों वीडियो की सच्चाई बताई. NMRC ने अपने बयान में लिखा कि आज विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा वीडियो एक व्यावसायिक विज्ञापन शूटिंग का एक हिस्सा है.

फिल्म शूटिंग के लिए स्वीकृत एनएमआरसी नीति के तहत 22 दिसंबर 2022 को शूट किया गया था. NMRC ने साथ ही इस वीडियो को मॉर्फ्ड और एडिट बताया. एनएमआरसी ने जारी किए बयान में बताया की "बोट एयर डोप्स" नाम का शूट मैसर्स क्रिएटिव प्रोडक्शंस (दिल्ली स्थित फिल्म प्रोडक्शन हाउस) द्वारा विज्ञापन फिल्म की शूटिंग की गई थी. NMRC द्वारा जारी बयान ने साफ कर दिया है कि आज सुबह से नोएडा मेट्रो एक्वा लाइन का वायरल हो रहा वीडियो NMRC से परमिशन लेकर शूट किया गया. जिसको नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने NMRC के नीति के तहत दिया था. यानी इंस्टाग्राम रील और अन्य दावे के शेयर किए जा रहे वीडियो का हकीकत कुछ ही है.

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in