दिल्ली में बवाल से UP में चिंता! लखनऊ में अलर्ट, पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, बढ़ाई गई गश्त

दिल्ली में बवाल से UP में चिंता! लखनऊ में अलर्ट, पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, बढ़ाई गई गश्त
तस्वीर: आशीष श्रीवास्तव, यूपी तक.

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हुई हिंसा के बाद यूपी में भी पुलिस-प्रशासन हाई अलर्ट मोड में है. इसी क्रम में शनिवार रात लखनऊ में पुलिस के वरिष्ठ अफसरों ने फोर्स के साथ फ्लैग मार्च किया. पुलिस ने भीड़-भाड़ वाले इलाकों में गश्त भी बढ़ा दी है.

अहम बिंदु

आपको बता दें कि उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती पर निकाले गए जुलूस में पथराव के बाद हिंसा भड़क गई. इस हिंसा में कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘यह एक पारंपरिक जुलूस था और पुलिस कर्मी सुरक्षा में तैनात थे. हालांकि, कुशल सिनेमा हॉल के पास जुलूस पहुंचते ही दो समुदायों के बीच झड़प हो गई.’

दिल्ली में हिंसा के बाद यूपी में भी इसका असर देखने को मिला है. CP डीके ठाकुर लखनऊ में पुलिस अधिकारियों को गश्त करने के निर्देश दिए. इसके साथ पुलिस कमिश्नर खुद देर रात सड़कों पर उन जगह पर मौजूद रहे, जिन्हें संवेदनशील समझा जाता है.

इस क्रम में सीपी ने पुराने लखनऊ के चौक, नक्खास, सहादतगंज, हुसैनगंज, जैसे सवेंदनशील इलाको में देर रात पहुंचकर लोगो से बात की. इस दौरान उन्होंने शांति व्यवस्था बनाये रखे जाने के लिए अधिकरियों को निर्देश दिए.

संबंधित खबरें

No stories found.