एक वक्त का इनामी, कानपुर बाबू सिंह केस का आरोपी आशु दिवाकर सूट-बूट में पहुंचा पुलिस ऑफिस!

सिमर चावला

ADVERTISEMENT

आरोपी आशु दिवाकर
Kanpur
social share
google news

Kanpur News: कानपुर के चर्चित किसान बाबू सिंह सुसाइड केस के आरोपी आशु दिवाकर को लेकर कानपुर पुलिस की काफी किरकिरी हो चुकी है. पुलिस आशु दिवाकर को खोजने की कोशिश करती रही. पुलिस ने आशु के खिलाफ 1 लाख का इनाम तक घोषित कर दिया. मगर पुलिस उसे खोज नहीं पाई. यहां तक की कानपुर पुलिस की कई टीमें उसकी खोज में लगी रही. मगर पुलिस के हाथ खाली ही रहे.

इसी बीच आशु दिवाकर पुलिस को चकमा देकर हाई कोर्ट जा पहुंचा और वहां से अंतरिम जमानत भी ले आया. ये पुलिस के लिए किसी झटके से कम नहीं था. जिस आशु दिवाकर को पुलिस ना जाने कहां-कहां खोज रही थी, वह हाई कोर्ट पहुंच गया और अपने लिया अंतरिम जमानत भी ले आया. अब आशु दिवाकर की एक फोटो सामने आई है, जो चर्चाओं में आ गई है.

सूट-बूट पहनकर पुलिस कमिश्नर दफ्तर पहुंचा आशु

बता दें कि आशु दिवाकर की कुछ फोटो चर्चाओं में बनी हुई हैं. इन फोटो में आशु दिवाकर पुलिस कमिश्नर में बैठा हुआ दिख रहा है. यहां पुलिस दफ्तर में उसे जब इंतजार करना पड़ा तो उसके लिए पानी, नाश्ता भी आया. जैसे ही ये खबर मीडिया को पता चली तो पत्रकार कैमरा लेकर पुलिस दफ्तर पहुंच गए. इस दौरान पुलिसकर्मी भी कैमरा देखकर मीडियाकर्मियों पर भड़क गए. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अपना पक्ष रखने के लिए पुलिस कमिश्नर से मिलने पहुंचा था आशु

मिली जानकारी के मुताबिक, कुछ दिन पहले ही मृतक किसान बाबू सिंह के परिजनों ने आशु दिवाकर पर डराने और धमकाने का मामला दर्ज करवाया था. इसी मामले में अपनी सफाई देने के लिए आशु दिवाकर पुलिस कमिश्नर से मिलने पहुंचा था.

इस दौरान उसने मीडिया से भी बात की. उसने कहा कि उसे फंसाने की साजिश रची जा रही है. इसमें अखिलेश यादव समेत कई नेताओं का हाथ है. इस दौरान उसने ये भी कहा कि बाबू सिंह यादव की बेटियां पता नहीं किस लालच में हैं. वह पता नहीं किसके दबाव में ये सब कर रही हैं. आशु दिवाकर ने कहा कि मुझे विश्वास है कि मुझे न्याय मिलेगा. 

ADVERTISEMENT

पुलिस कमिश्नर ने क्या बताया

इस पूरे मामले पर पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने बताया, आशु दिवाकर ने हाई कोर्ट का जमानत कागज दिखाया है. इस पूरे मामले में उनका कभी भी बयान लिया जा सकता है. पूरे मामले की तथ्यों के आधार पर जांच की जाएगी.

क्या है किसान बाबू सिंह सुसाइड केस?

बता दें कि कानपुर के चकेरी गांव के रहने वाले किसान बाबू सिंह ने 9 सितंबर साल 2023 के दिन रेलवे ट्रैक पर सुसाइड कर लिया था. इस दौरान पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला था. सुसाइड नोट में लिखा था कि उनकी करोड़ों की जमीन भाजपा नेता और यूपी बाल आयोग के सदस्य आशु दिवाकर उर्फ प्रियरंजन और उसके गैंग ने कब्जे में ले ली है. किसान बाबू सिंह का आरोप था कि जमीन जबरन हड़प ली गई और उन्हें एक पैसा भी नहीं दिया गया. सुसाइड नोट में किसान ने इसी को सुसाइड का कारण बताया था. 

ADVERTISEMENT

बता दें कि इस केस में पुलिस ने आशु दिवाकर समेत 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था. भाजपा ने भी आशु को पार्टी से निकाल दिया था. मगर पुलिस उसे अरेस्ट नहीं कर सकी. इनाम भी घोषित किया गया. मगर वह पुलिस को चकमा देता रहा. आखिर में जाकर उसने हाईकोर्ट से जमानत ले ली.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT