गाजियाबाद: स्ट्रीट डॉग ने बच्चे को काटा, दर्द से बिलबिला उठा मासूम, CCTV आया सामने

गाजियाबाद: स्ट्रीट डॉग ने बच्चे को काटा, दर्द से बिलबिला उठा मासूम, CCTV आया सामने
फोटो कोलोज: मयंक गौड़, यूपी तक

गाजियाबाद के इंदिरापुरम की आम्रपाली विलेज सोसायटी में स्ट्रीट डॉग ने एक 11 साल के बच्चे को काट लिया है. घटना सोसायटी के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी है. बच्चा सोसायटी के अंदर एक शॉप से सामान ले जा रहा था. सोसायटी की लिफ्ट से बाहर निकल कर बच्चा थोड़ा ही आगे बढ़ा था तभी पीछे से एक स्ट्रीट डॉग ने अर्श के पैर में काट लिया. स्ट्रीट डॉग के इस तरह अचानक हमले से बच्चा चिल्लाने लगा. घटना को लेकर बच्चे के परिवार ने सोसायटी के आरडब्ल्यूए से कड़े कदम उठाने की मांग की है.

अहम बिंदु

सीसीटीवी फुटेज में आप देख सकते हैं कि बच्चा स्ट्रीट डॉग के काटने से घायल होकर भाग रहा है. घटना के समय बच्चे के पीछे एक महिला भी वॉक करती दिखाई दे रही है, लेकिन कुत्ते द्वारा बच्चे पर अचानक किए गए इस हमले से महिला भी डर गई. घटना के बाद बच्चा अर्श डरा सहमा है. उसका कहना है कि पीछे से गाड़ी में आए एक अंकल और सोसाइटी के गार्ड ने आकर उसकी मदद की.

इस मामले में बच्चे के माता पिता से जब बात की गई तो उनका कहना था कि वो लोग करीब एक साल पहले दिल्ली के करावल नगर से इंदिरापुरम सोसायटी में इसलिए शिफ्ट हुए थे कि उनका परिवार यहां पर सेफ माहौल में रहेगा, लेकिन सोसायटी में जगह-जगह घूमते स्ट्रीट डॉग के कारण उनके बच्चे घर से बाहर भी नहीं निकल पा रहे हैं.

वहीं जब इस घटना के बारे में सोसायटी के आरडब्ल्यूए पदाधिकारी से बात की गई तो उनका कहना था कि सोसायटी में दो दर्जन से अधिक स्ट्रीट डॉग हैं, जो आए दिन किसी न किसी पर हमला करते रहते हैं. इतना ही नहीं सोसायटी में पेट डॉग्स भी तादाद में हैं. इसको देखते हुए सोसायटी में एक एनिमल वेलफेयर कमेटी बनाई गई है. इस कमेटी में RWA के अलावा एनिमल लवर को भी रखा गया है ताकि वो अपने सुझाव दें.

गाजियाबाद: स्ट्रीट डॉग ने बच्चे को काटा, दर्द से बिलबिला उठा मासूम, CCTV आया सामने
नोएडा: Dog बाइट की बढ़ती घटनाओं के बाद बने ये नियम, आवारा कुत्तों के लिए होगा शेल्टर होम

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in