CAA लागू होने बाद झूम उठी सीमा हैदर! 'PM मोदी-CM योगी जिंदाबाद' का नारा लगाते हुए जताई ये उम्मीद

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Greater Noida News: देश में नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (CAA) को लेकर केंद्र सरकार ने सोमवार को नोटिफिकेशन जारी कर दिया. बता दें कि राजधानी दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में पाकिस्तान से अवैध रूप से आई सीमा हैदर ने सरकार के फैसले पर खुशी जाहिर की है. सीमा ने कहा है कि भारत सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर नागरिकता कानून लागू कर दिया है, जिससे वह बहुत खुश है. इस कानून का समर्थन करते हुए सीमा ने मिठाई भी बांटी. 

आपको बता दे कि इस कानून को पारित किए जाने के चार साल बाद केंद्र के इस कदम के कारण पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से 31 दिसंबर, 2014 से पहले भारत आने वाले गैर-मुस्लिम प्रवासियों को नागरिकता प्रदान करने का रास्ता साफ हो गया है.

सीमा और उसके पति सचिन मीणा ने भारत सरकार द्वारा नागरिक (संशोधन) अधिनियम लागू करने पर खुशी जाहिर करते हुए इसका समर्थन किया है. सीमा और सचिन ने अपने परिवार के साथ वीडियो जारी कर सरकार और प्रधानमंत्री मोदी को बहुत-बहुत बधाई दी है. इसके साथ ही सीमा ने कहा कि इस कानून के लागू हो जाने से उन्हें नागरिकता मिलने में काफी आसानी होगी. इसके साथ ही सीमा ने CAA लागू होने के बाद मिठाई बांटकर खुशी जाहिर की और पीएम मोदी और सीएम योगी जिंदाबाद के नारे भी लगाए. 

 

 

कैसे भारत आई थी सीमा?

मालूम हो कि ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में सीमा हैदर पाकिस्तान से आकर अवैध रूप से रह रही है. सीमा हैदर की पब्जी गेम खेलने के दौरान रबूपुरा निवासी सचिन मीणा से दोस्ती हुई थी जो फिर आगे प्यार में बदल गई. इसके बाद सीमा हैदर अपने तीन बच्चों के साथ पाकिस्तान से नेपाल होते हुए अवैध रूप से भारत में आ गई और वह अब सचिन मीणा की पत्नी के रूप में रबूपुरा में रह रही है.
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT