दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा के बाद नोएडा पुलिस सतर्क, तीनों जोन में बढ़ाई गई गश्त

दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा के बाद नोएडा पुलिस सतर्क, तीनों जोन में बढ़ाई गई गश्त
तस्वीर: यूपी तक.

उत्तरी-पश्चिमी दिल्ली के कुछ हिस्सों में शनिवार की शाम हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले की पुलिस हाई अलर्ट पर है और उसने गश्त बढ़ा दी है. पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि आयुक्त आलोक सिंह के निर्देश पर नोएडा, सेंट्रल नोएडा और ग्रेटर नोएडा... तीनों पुलिस जोन में गश्ती बढ़ा दी गई है.

उन्होंने बताया, ‘‘भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों, बाजारों, शॉपिंग मॉल के पास, मेट्रो स्टेशन और मिश्रित आबादी वाले इलाकों में गश्त बढ़ाई गई है. वरिष्ठ अधिकारी गश्त की निगरानी कर रहे हैं और कानून-व्यवस्था की स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं.’’

अहम बिंदु

नोएडा पुलिस ने एक प्रेस रिलीज में बताया कि जॉइंट पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर द्वारा डीसीपी नोएडा, एडीसीपी नोएडा, एसीपी नोएडा प्रथम व एसीपी नोएडा द्वितीय व थाना प्रभारी सेक्टर 20, थाना प्रभारी फेस 1 मय पुलिस बल के साथ नोएडा जोन के थाना सेक्टर 20 व फेस 1 क्षेत्रार्न्तगत मेट्रो स्टेशन, मॉल, मार्केट, सर्राफा बाजार व भीड़भाड़ वाले स्थानों पर, मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में, जुलूस वाले मार्गों पर पेट्रोलिंग करते हुये संदिग्ध व्यक्ति/वाहनों की संघन चेकिंग की गई.

सुरक्षा के दृष्टिगत ड्यूटी पर तैनात सभी पुलिस कर्मियों को सर्तकता के साथ ड्यूटी करने के लिए निर्देशित किया गया है. थाना प्रभारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्रों में लगातार घूमने का निर्देश भी दिया गया है.

आमजन से भी अपील की गई है कि अगर किसी को भी इस प्रकार के बवाल/विरोध के संबंध में कोई भी सूचना मिलती है, तो तत्काल अपने क्षेत्र के पुलिस अधिकारी/ थाना प्रभारी व कंट्रोल रूम एवं डायल 112 को अवगत कराएं, जिससे किसी भी होने वाली अप्रिय घटना को समय रहते रोका जा सके.

(तनसीम हैदर के इनपुट्स के साथ)

संबंधित खबरें

No stories found.