कौन हैं आजम खान की 'मुंह बोली बेटी' एकता कौशिक, जिन्हें सपा रामपुर से बना सकती है उम्मीदवार?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Rampur News: आगामी लोकसभा चुनाव के पहले फेज की वोटिंग (19 अप्रैल) में अब एक महीने से भी कम समय बचा है. रामपुर लोकसभा सीट यूपी की हाई प्रोफाइल सीटों में से एक है. यहां भाजपा ने फिर से घनश्याम लोधी को चुनाव मैदान में उतारा है, जिन्होंने उपचुनाव में जीत हासिल की थी. मगर अभी तक सपा की ओर से रामपुर के लिए प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया गया है. इस बीच रामपुर से सपा के टिकट पर एकता कौशिक के चुनाव लड़ने की चर्चा तेज हो गई है. एकता कौशिक के बारे में विस्तार से जानने के लिए खबर को पूरा पढ़िए. 

कौन हैं एकता कौशिश?

एकता कौशिक, आजम खान और उनके परिवार की कितनी करीबी हैं, इसका अंदाजा आप आजम खान के उस बयान से लगा सकते हैं, जो उन्होंने एकता कौशिश को लेकर दिया था. दरअसल, जब आजम खान के खिलाफ इनकम टैक्स लगातार कार्रवाई रही थी, तब जांच एजेंसी ने एकता कौशिश के गाजियाबाद स्थित घर में भी रेड मारी थी. इनकम टैक्स द्वारा आजम खान से एकता कौशिश को लेकर सवाल भी पूछे गए थे.

'क्या है ये गुनाह है कि वो मेरी बेटी है'

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इनकम टैक्स के सवालों का जवाब देते वक्त आजम खान ने कहा था, 'क्या ये गुनाह है कि वो मेरी बेटी है. एकता कौशिक ने मेरी पत्नी की उतनी सेवा की है जितनी कोई अपनी औलाद भी नहीं करती. मेरी कोई अपनी बेटी भी नहीं है.’ पहली बार एकता कौशिश तब चर्चाओं में आईं थी, जब आजम खान दिल्ली के अस्पताल में भर्ती थे और अपना इलाज करवा रहे थे. बताया जाता है कि एकता कौशिश के पिता कांग्रेस के नेता रहे हैं.

 

 

आजम के बेटे अदीब की दोस्त हैं एकता कौशिक

बताया जाता है कि एकता कौशिक, आजम खान के बड़े बेटे अदीब की काफी अच्छी दोस्त हैं. दोनों ने साथ में पढ़ाई की है. धीरे-धीरे एकता, आजम परिवार की भी करीबी होती गईं. माना जाता है कि आजम खान, एकता को अपनी दत्तक बेटी की तरह मानते हैं. आजम खान और उनके परिवार के लिए एकता हमेशा खड़ी रहती हैं. ऐसे में ये भी माना जा रहा है कि अगर सपा एकता कौशिक को रामपुर लोकसभा चुनाव में मैदान में उतारती है, तो आजम परिवार और उनके समर्थकों का पूरा समर्थन भी एकता कौशिश को मिलेगा.
 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT