आजम खान की सीट रामपुर से एकता कौशिक को उतार सकते हैं अखिलेश! जानिए कौन हैं ये?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

समाजवादी पार्टी रामपुर लोकसभा सीट से एकता कौशिश को खड़ा कर सकती है.
Rampur
social share
google news

Rampur Lok Sabha: उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट ‘हॉट सीट’ रही है. दरअसल इस सीट पर आजम खान और उनके परिवार का कब्जा रहा था. मैनपुरी की तरह ही रामपुर को भी सपा का गढ़ माना जाने लगा था. मगर अब रामपुर की सियासत पलट चुकी है. आजम खान और उनका परिवार कानूनी शिकंजे में ऐसा फंसा कि आज आजम खान, उनका बेटा और पत्नी, तीनों जेल में बंद हैं. दूसरी तरफ अब रामपुर विधानसभा सीट और रामपुर संसद सीट पर भी भाजपा ने कब्जा जमा लिया है. ऐसे में इस बार भी रामपुर लोकसभा सीट पर सभी की निगाह है. सपा चाहती है कि ये सीट उसे फिर से हासिल हो जाए. इसी बीच अब खबर आ रही है कि समाजवादी पार्टी रामपुर लोकसभा सीट से एकता कौशिक को अपना उम्मीदवार बना सकती है.

इस तरह की चर्चाएं हो रही हैं कि समाजवादी पार्टी रामपुर लोकसभा सीट से एकता कौशिक को टिकट दे सकती है. माना जा रहा है कि अगर अखिलेश यादव एकता कौशिक को टिकट देते हैं, तो आजम खान और उनके परिवार-समर्थकों का भी एकता कौशिक को पूरा समर्थन मिलना तय है. ऐसे में सपा, एकता कौशिक पर दांव खेल सकती है. आपको बता दें कि एकता कौशिक, आजम खान और उनके परिवार की काफी करीबी हैं. आजम खान, एकता कौशिक को अपनी मुंह बोली बेटी भी बता चुके हैं.

कौन हैं एकता कौशिश?

एकता कौशिक, आजम खान और उनके परिवार की कितनी करीबी हैं, इसका अंदाजा आप आजम खान के उस बयान से लगा सकते हैं, जो आजम ने एकता कौशिश को लेकर दिया था. दरअसल जब आजम खान के खिलाफ इनकम टैक्स लगातार रेड मार रही थी, तब इनकम टैक्स ने एकता कौशिश के गाजियाबाद स्थित घर में भी रेड मारी थी. तब आजम खान से एकता कौशिश को लेकर सवाल पूछे गए थे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

उस दौरान आजम खान ने कहा था,  ‘क्या ये गुनाह है कि वो मेरी बेटी है! एकता कौशिक ने मेरी पत्नी की उतनी सेवा की है जितनी कोई अपनी औलाद भी नहीं करती. मेरी कोई अपनी बेटी भी नहीं है.’ पहली बार एकता कौशिश तब चर्चाओं में आईं थी, जब आजम खान दिल्ली के अस्पताल में भर्ती थे और अपना इलाज करवा रहे थे. बताया जाता है कि एकता कौशिश के पिता कांग्रेस के नेता रहे हैं.

आजम के बेटे की दोस्त हैं एकता कौशिक

बताया जाता है कि एकता कौशिक, आजम खान के सबसे बड़े बेटे अदीब की काफी अच्छी दोस्त हैं. दोनों ने साथ में पढ़ाई की है. धीरे-धीरे एकता, आजम परिवार की भी करीबी होती गईं. माना जाता है कि आजम खान, एकता को अपनी दत्तक पुत्री की तरह मानते हैं. आजम खान और उनके परिवार के लिए एकता हमेशा खड़ी रहती हैं. ऐसे में ये भी माना जा रहा है कि अगर सपा एकता कौशिक को रामपुर लोकसभा चुनाव में मैदान में उतारती है, तो आजम परिवार और उनके समर्थकों का पूरा समर्थन भी एकता कौशिश को मिलेगा.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT