अपने ही गढ़ में फंसी सपा! रामपुर में पार्टी नेताओं ने चुनाव का किया बहिष्कार, सामने आई बड़ी वजह

ADVERTISEMENT

\
आजम खान और अखिलेश यादव (फाइल फोटो)
social share
google news

Uttar Pradesh News : लोकसभा चुनाव से पहले सपा महासचिव आजम खान के गढ़ रामपुर में ही बगावत का झंडा बुलंद हो रहा है. रामपुर लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी की जिला इकाई ने बड़ा फैसला लिया है. पार्टी के अध्यक्ष अजय सागर ने रामपुर सीट पर इलेक्शन के बहिष्कार करने का एलान किया है. रामपुर में मंगलवार में प्रेस वार्ता के दौरान अजय सागर ने यह ऐलान किया.

सपा में सबकुछ ठीक नहीं!

मीडिया से बात करते हुए सपा नेता अजय सागर  ने कहा कि पहले के चुनाव में जिस तरह से प्रशासन द्वारा परेशान किया गया, उसको देखते हुए हम आजम खान के आदेश पर इस चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं. हम चाहते हैं अखिलेश यादव इस सीट से चुनाव लड़ें लेकिन वह अभी तक कोई फैसला नहीं कर पाएं हैं. ऐसे में हमने यह फैसला किया. अगर अखिलेश यादव यहां से चुनाव नहीं लड़ेंगे तो समाजवादी पार्टी की यूनिट रामपुर में चुनाव का बहिष्कार करेगी. बता दें कि आजम खान के आदेश के बाद जिला यूनिट में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. 

अखिलेश पर दबाव बनाने की कोशिश

जानकारी के मुताबिक अखिलेश यादव पर आजम खान ने रामपुर से चुनाव लड़ने का दबाव बनाया है, जिसे सपा प्रमुख ने नहीं माना है. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में जिला अध्यक्ष अजय सागर ने साफ कहा है अखिलेश यादव जी यहां से चुनाव नहीं लड़ रहे. इसके बाद यह फैसला लिया गया है कि रामपुर के चुनाव का बहिष्कार समाजवादी पार्टी करेगी. जो तीन बड़े नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद थे, उसमें जिला अध्यक्ष अजय सागर ,पूर्व प्रत्याशी और आजम खान की बेहद गरीबी असीम राजा और चमरौआ के विधायक नासिर खान मौजूद थे. इन तीनों नेताओं ने एक साथ  कहा कि हम आजम खान के आदेश का पालन करेंगे. जेल से जो निर्देश आए हैं. उसके मुताबिक अब इस रामपुर चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

नामांकन में बस 24 घंटे का वक्त

दरअसल, अखिलेश यादव ने खुद लड़ने से इनकार कर दिया है जबकि सूत्रों के जरिए उनके भतीजे और उनके परिवार के सदस्य तेज प्रताप यादव का नाम आगे किया गया है. इसके बाद यह प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आजम खान के लोगों ने अखिलेश यादव पर दबाव बढ़ा दिया है. रामपुर में अब नामांकन में 24 घंटे से भी काम का वक्त बचा है लेकिन समाजवादी पार्टी प्रत्याशी तय नहीं कर पा रही है. आजम खान ने भी अपने तरफ से प्रत्याशी देने से मना कर दिया है फिलहाल समाजवादी पार्टी में मंथन का दौर जारी है कि किसे प्रत्याशी घोषित किया जाए.
 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT