सपा में चल रही बदलाव की बयार! रामपुर-मेरठ के बाद अब लखनऊ में भी प्रत्याशी बदलेंगे अखिलेश

समर्थ श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Lok Sabha Elections 2024 : लोकसभा चुनाव का माहौल बन गया है. पहले फेज के चुनाव होने में गिनती के ही दिन रह गए हैं.  उत्तर प्रदेश में एनडीए और इंडिया गठबंधन में लोकसभा चुनाव में अधिकतर जगहों पर सीधा मुकाबला होने की संभावना है.  इस बीच समाजवादी पार्टी की तरफ से कई जगहों पर उम्मीदवारों के नाम में परिवर्तन किया जा रहा है.  हाल में सपा ने रामपुर, मुरादाबाद और मेरठ में इतने बार टिकट बदले कि उसके कार्यकर्ता तक कंफ्यूज हो गए. अब अटकलें लगाई जा रही हैं कि समाजवादी पार्टी अपना लखनऊ प्रत्याशी भी बदल सकती है.  

सपा लखनऊ से बदल सकती है प्रत्याशी

सूत्रों के मुताबिक, लखनऊ से सपा प्रत्याशी रविदास मल्होत्रा का टिकट कट सकता है. उनकी जगह सपा उम्मीदवार के तौर पर कई नाम रेस में हैं. इस दौड़ में सबसे आगे लव भार्गव का नाम चल रहा है. बताया जा रहा है कि अखिलेश यादव, रविदास मल्होत्रा से खुश नहीं हैं क्योंकि वो अपने लोकसभा क्षेत्र में उस तरह प्रचार नहीं नहीं कर रहे हैं, जिस तरह की प्रत्याशियों से उम्मीद की जाती है.

पहले भी हो चुका है बदलाव

बताते चलें कि समाजवादी पार्टी लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारों के नाम ऐलान करने के बाद बदल रही है. इसको लेकर सवाल भी उठ रहे हैं. उम्मीदवारों के नाम बदलने में समाजवादी पार्टी पहले पायदान पर है. एक अप्रैल को सपा ने अपने उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी की और मेरठ से अपने उम्मीदवार को बदल दिया है. मेरठ के अलावा गौतमबुद्ध नगर, बागपत, बिजनौर, संभल, मिश्रिख से भी सपा ने अपने उम्मीदवरों को बदल चुकी है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

प्रदेश में सपा और कांग्रेस मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ रही है. 80 में से 63 सीटों पर सपा तो 17 पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी. सपा अभी तक कई सीटों पर उम्मीदवार बदल चुकी है. इसकी शुरुआत बदायूं से हुई थी. पहले यहां से धर्मेंद्र यादव को प्रत्याशी बनाया था. मगर, बाद में उनका नाम काटकर शिवपाल यादव को टिकट दिया.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT