धर्मेंद्र यादव के बहनोई ही मैनपुरी में डिंपल को हराएंगे? जानिए क्या प्लान बनाया

पुष्पेंद्र सिंह

ADVERTISEMENT

यादव परिवार के दामाद अनुजेश यादव और अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव
social share
google news

Up Politics: मैनपुरी लोकसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार कौन होगा? इसको लेकर लगातार कयास लगाए जा रहे हैं. मैनपुरी में सपा चीफ अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को कौन टक्कर देगा? सभी की इसी पर नजर है. दरअसल मैनपुरी लोकसभा का चुनाव तब से दिलचस्प हो गया है, जब से ये सामने आया है कि यहां से भाजपा, यादव परिवार के ही किसी सदस्य को टिकट दे सकती है. 

सियासी गलियारों में इस बात की चर्चाएं जबरदस्त हैं कि मैनपुरी में सपा को घेरने के लिए भाजपा अखिलेश यादव के परिवार यानी यादव परिवार के ही किसी अहम सदस्य को चुनाव में खड़ा कर सकती है. पहले मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव का नाम सामने आया था. मगर अब यादव परिवार के बेटी और दामाद का नाम सामने आ रहा है. बता दें कि भाजपा अखिलेश के करीबी और यादव परिवार के अहम सदस्य धर्मेंद्र यादव के बहनोई या बहन को डिंपल यादव के खिलाफ चुनाव में खड़ा कर सकती है. अब इसको लेकर खुद धर्मेंद्र यादव के बहनोई और यादव परिवार के दामाद अनुजेश यादव का भी बयान सामने आ गया है.

मैनपुरी में डिंपल यादव को हराएंगे- अनुजेश यादव

UP Tak ने धर्मेंद्र यादव के बहनोई अनुजेश यादव से खास बात की है. इस दौरान अनुजेश ने साफ कहा है कि अगर पार्टी उनका नाम मैनपुरी से तय करती है, तो वह इसके लिए तैयार हैं. वह पूरे तन-मन से चुनाव लड़ेंगे और डिंपल यादव के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करके उन्हें चुनाव में हराएंगे. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

यादव परिवार के दामाद अनुजेश यादव ने इस दौरान कहा, अगर पार्टी उन्हें चुनती है तो वह मजबूती के साथ चुनाव लड़ेंगे. यहां यादवों का उन्हें पूरा समर्थन है. यादवों के करीब 50 प्रतिशत वोट उन्हें मिलेंगे. अगर पार्टी उन्हें चुनाव लड़ाती है, तो वह पूरी इमानदारी और निष्ठा के साथ चुनाव लड़ेंगे और डिंपल यादव को भारी अंतर से हरा कर यहां से भेजेंगे. 

‘यादव लड़ा तो बहुत कम वोट से हारा’

इस दौरान धर्मेंद्र यादव के बहनोई अनुजेश यादव ने कहा, इस सीट से पहले भी कई यादव लड़ चुके हैं. सपा का गढ़ होने के बाद भी यहां विपक्षी यादव प्रत्याशी काफी कम वोट से चुनाव हारा है. इस बार पार्टी मैनपुरी में चुनाव जीत सकती है. पार्टी मैनपुरी से जिसे भी चुनाव में खड़ा करेगी, हम सभी उसे चुनाव लड़वाने का काम करेंगे. अगर पार्टी उन्हें भी चुनाव लड़वाती है, तो वह यहां से बड़ी जीत दर्ज करके दिल्ली जाएंगे.

ADVERTISEMENT

‘मैंने पहले भी डिंपल यादव के खिलाफ चुनाव प्रचार किया’

इस दौरान अनुजेश यादव ने कहा, उपचुनाव में डिंपल यादव इसलिए विजयी हुई, क्योंकि नेताजी को लेकर लोगों की भावनाएं थी. उन्होंने उस दौरान भी डिंपल यादव के खिलाफ चुनाव प्रचार किया था. वह इस बार उम्मीद करते हैं कि पार्टी इस बार उनपर भरोसा करेगी.

धर्मेंद्र की बहन संध्या यादव के पति हैं अनुजेश यादव

आपको बता दें कि अखिलेश के करीबी और पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव की बहन का नाम संध्या यादव है. संध्या यादव मुलायम सिंह यादव की भतीजी हैं. संध्या यादव, मुलायम सिंह यादव के भाई अभयराज यादव के बेटी हैं. संध्या के पति का नाम अनुजेश यादव है.

ADVERTISEMENT

संध्या यादव की एक पहचान ये भी है कि यादव परिवार की ये पहली बेटी हैं, जिन्होंने राजनीति में कदम रखा था. संध्या यादव मैनपुरी से जिला पंचायत अध्यक्ष भी रह चुकी हैं. इसके बाद उन्होंने अपने पति अनुजेश के साथ भाजपा का दामन थाम लिया था. 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT