कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए 8वीं सूची जारी की, यूपी की इन चार सीटों पर उतारे कैंडिडेट

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Congress list.
Congress list.
social share
google news

Congress list: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए जारी घमासान को थोड़ा तेज करते हुए कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस की यह आठवीं लिस्ट है और इसमें उत्तर प्रदेश के अलावा झारखंड, मध्य प्रदेश और तेलंगाना की सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है. इस लिस्ट में कुल 14 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम सामने आए हैं. इनमें यूपी की चार सीटों के अलावा झारखंड की 3, मध्य प्रदेश की 3 और तेलंगाना की चार सीटों पर कैंडिडेट दिए गए हैं. आपको बता दें कि कांग्रेस ने बुधवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद प्रत्याशियों का ऐलान किया है. 

यूपी की इन चार सीटों पर उतारे उम्मीदवार

कांग्रेस की इस आठवीं लिस्ट में यूपी की गाजियाबाद, बुलंदशहर (एससी), सीतापुर और महाराजगंज सीट पर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है. कांग्रेस ने गाजियाबाद से डॉली शर्मा, बुलंदशहर (एससी)से शिवराम वाल्मिक, सीतापुर से नकुल दुबे और महाराजगंज से वीरेंद्र चौधरी को उम्मीदवार बनाया है. वीरेंद्र चौधरी महराजगंज जिले की फरेंदा सीट से कांग्रेस के मौजूदा विधायक हैं. 

पहले महराजगंज लोकसभा सीट से कांग्रेस की सोशल मीडिया चेयरपर्सन सुप्रिया श्रीनेत के चुनाव लड़ने की चर्चा थी. बाद में सुप्रिया श्रीनेत के सामने पार्टी के प्रचार की व्यस्तताएं आड़े आ गईं. आपको बता दें कि यूपी में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं. यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस के खाते में 17 सीटें हैं. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अमेठी, रायबरेली के लिए अभी और इंतजार

कांग्रेस की इस लिस्ट में भी अभी अमेठी और रायबरेली की बहुप्रतिक्षित सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान नहीं हो पाया है. सोनिया गांधी के राज्यसभा से सांसद बन जाने के बाद रायबरेली की सीट भी खाली है. कांग्रेस ने राहुल गांधी को केरल की वायनाड सीट से तो उतार दिया है, लेकिन अमेठी को लेकर अभी पत्ते नहीं खोले गए हैं. वहीं बीजेपी ने अमेठी से एक बार फिर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को अपना उम्मीदवार बनाया है. स्मृति ईरानी ने 2019 के चुनावों में इस सीट से राहुल गांधी को शिकस्त दी थी. अब सबकी नजरें इस ओर टिकी हैं कि क्या अमेठी सीट पर एक बार फिर राहुल गांधी बनाम स्मृति ईरानी का मुकाबला देखने को मिल पाएगा या नहीं. 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT