सपा के गढ़ में मायावती ने उतारा अपना 'युवा तुर्क', जानें कौन हैं जीशान खां जिसपर बसपा ने खेला दांव

रजत कुमार

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : यूपी की रामपुर लोकसभा सीट (Rampur Lok Sabha Seat) ‘हॉट सीट’ रही है. दरअसल इस सीट पर आजम खान और उनके परिवार का कब्जा रहा था. मैनपुरी की तरह ही रामपुर को भी सपा का गढ़ माना जाने लगा था हांलाकि सपा के इस गढ़ में भाजपा उपचुनाव में सेंध लगा चुकी है. वहीं इस लोकसभा चुनाव में रामपुर सीट को लेकर बसपा ने भी जंग की तैयारी कर ली है. रामपुर लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव में इस बार बिल्कुल नए चेहरे पर दांव लगाया है. पठान बिरादरी से ताल्लुक रखने वाले जीशान खां को अपना उम्मीदवार बनाया है. 

सपा के गढ़ में बसपा का युवा तुर्क

बता दें कि रामपुर लोकसभा सीट से बसपा ने युवा प्रत्याशी जीशान खां को अपना उम्मीदवार बनाया है. 35 वर्षीय जीशान खान का परिवार बसपा से करीब 20 वर्षों से जुड़ा हुआ है. जीशान खान के चाचा शहाब खान जो बहुजन समाज पार्टी के पूर्व मंडल कोऑर्डिनेटर है . रामपुर से लगभग पांच लोगों के नाम टिकट की दौड़ में थे लेकिन बहन मायावती ने युवा कारोबारी नेता जीशान खान पर भरोसा जताया. वहीं बसपा उम्मीदवार के एलान के बाद अब सारी निगाहें समाजवादी पार्टी पर टिकीं हुईं हैं कि सपा किसे मैदान में उतारती है.

अखिलेश भी उतर सकते हैं मैदान में

बता दें कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को सीतापुर जेल में बंद आजम खान से मुलाकात की. लोकसभा चुनाव से पहले अखिलेश और आजम की इस मुलाकात के बाद सियासी गर्मी बढ़ गई. बताया जा रहा है दोनों नेताओं के बीच रामपुर सीट को लेकर चर्चा हुई. सपा ने उपचुनाव में रामपुर की लोकसभा सीट गंवा दी थी. इस मुलाकात के बाद अखिलेश यादव रामपुर लोकसभा सीट से टिकट की घोषणा भी कर सकते हैं. हालांकि इस सीट से किसे उतारा जाएगा, इस पर अटकलें लगाई जा रही हैं. सूत्रों की मानें तो आजम खान ने अखिलेश यादव से रामपुर से चुनाव लड़ने का आग्रह किया है. अगर अखिलेश लोकसभा चुनाव लड़ते हैं तो अब उनके पास कन्नौज के साथ-साथ रामपुर का भी विकल्प है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT