योगी 2.0: एक महीने में हुए कई जिलों मे जघन्य हत्याकांड, जानिए कहां-कहां हुई वारदात

योगी 2.0: एक महीने में हुए कई जिलों मे जघन्य हत्याकांड, जानिए कहां-कहां हुई वारदात
सांकेतिक तस्वीरफोटो: यूपी तक.

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की योगी सरकार के गठन का तकरीबन एक महीने का वक्त गुजर चुका है. एक तरफ माफियाओं और अवैध कब्जेदारों, अवैध कब्जों और निर्माण पर योगी आदित्यनाथ का 'बुल्डोजर' चल रहा है. वहीं दूसरी तरफ अपराधियों के खिलाफ एनकाउंटर मुहिम भी जारी है. लेकिन बावजूद इसके उत्तर प्रदेश में जघन्य हत्याओं का सिलसिला लगातार जारी है. प्रयागराज से लेकर योगी के गढ़ कहे जाने वाले गोरखपुर तक में सनसनीखेज हत्याकांड हुए हैं. हालांकि पुलिस ने इन घटनाओं में कार्रवाई भी की है और आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है.आइए जानते हैं कि पिछले एक महीने में उत्तर प्रदेश में कहां-कहां पर जघन्य हत्याकांड हुए.

5 लोगों के नृशंस हत्या से दहली संगम नगरी

संगम नगरी प्रयागराज में शनिवार 23 अप्रैल को एक ही परिवार के पांच लोगों की नृशंस हत्या कर दी गई. इस हत्या से पूरा प्रदेश दहल उठा. हत्यारों ने धारदार हथियार से हत्या की घटना को अंजाम दिया. यही नहीं पहचान छुपाने के लिए हत्यारों ने कमरे में आग भी लगा दी. मरने वालों में चार महिलाएं और एक पुरूष शामिल थे. पुलिस मामले की जांच कर रही है लेकिन अभी तक न तो हत्या की वजह साफ नही हो पाई है और ना ही हत्यारों के खिलाफ कोई सुराग मिल पाया है.

प्रयागराज के थरवई थाना क्षेत्र मे हुई इस वारदात में मरने वालो में राजकुमार यादव (55), कुसुम (50), मनीषा (25), सविता (30) और मीनाक्षी (2) शामिल हैं. इस हत्याकांड में चार साल की बच्ची और सुनील उसका पिता जो बाहर था, उसकी जान बच गई. इस हत्याकांड को लेकर उत्तर प्रदेश की राजनीति भी गरमाई हुई है. एक तरफ परिवार से मिलने प्रसपा चीफ शिवपाल यादव पहुंचे, तो वहीं दूसरी तरफ टीएमसी और एसपी का डेलिगेशन भी पहुंचा और इस मामले की सीबीआई जांच करा कर न्याय की मांग की है.

गोरखपुर में ट्रिपल मर्डर से सनसनी

25 अप्रैल को गोरखपुर जिले के खोराबार थाना इलाके के रायगंज गांव में ट्रिपल मर्डर से सनसनी फैल गई. जहां हमलावर ने जघन्य तरीके से 3 लोगों को मौत के घाट उतार दिया. दरअसल, सोमवार की रात भाई की बेटी की शादी में जा रहे पति-पत्‍नी और बेटी को सरेराह धारदार हथियार से गला रेतकर बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया गया. इस मामले में पुलिस ने वारदात के कुछ ही देर बाद हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

हत्या के पीछे जो कारण सामने आया, वह काफी चौकाने वाला था. इस हत्याकांड को लड़की के प्रेमी ने अंजाम दिया था.स जानकारी के मुताबिक, मृतक लड़की और आरोपी में पहले से प्रेम-प्रसंग था. जब लड़की ने दूरी बनाने की कोशिश की तो इस सनकी आशिक ने पहले अपनी प्रेमिका का गला काटा. उसके बाद उसके मां-बाप का भी गला काट दिया. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर फिलहाल जेल भेज दिया है, लेकिन साथ ही हत्याकांड के अन्य पहलुओं पर भी पुलिस जांच पड़ताल कर रही है.

नोएडा के एक मॉल में बाउंसरों ने युवक को उतारा मौत के घाट

नोएडा के एक बैटरी बनाने वाली कंपनी में काम करने वाले बृजेश रॉय की एक माल मे बाउंसरो ने इतनी गंभीर पिटाई की कि उनकी मौत हो गई. दरअसल, बीते सोमवार देर रात कंपनी के अपने साथियों के साथ नोएडा के गार्डन गैलरिया मॉल के लॉस्ट लेमन रेस्टोरेंट में पार्टी करने पहुंचे. पार्टी के बाद बृजेश और उनके साथियों की लॉस्ट लेमन मैनेजर के साथ एक्स्ट्रा बिल को लेकर विवाद हो गया.

विवाद धीरे धीरे गाली गलौज पर आ गई उसके बाद विवाद मारपीट पर आ उतरी. इसी दौरान लॉस्ट लेमन रेस्टोरेंट्स के स्टाफ ने मॉल के दो बाउंसर को बुलाया बाउंसरों के आने के बाद दोनों बाउंसर और लॉस्ट लेमन रेस्टोरेंट के स्टाफ ने मिलकर बृजेश राय के साथ बुरी मारपीट की, बाउंसरों के द्वारा सर और और पेट पर हमला होने से बृजेश बुरी तरह घायल हो गए. जिसके बाद रेस्टोरेंट के स्टाफ ने जीआईपी चौकी को घटना की सूचना दी. पुलिस मौके पर पहुंची और बृजेश को नजदीक के अस्पताल ले गए और उनकी पत्नी को घटना की जानकारी दी.

वहीं डॉक्टरों ने बृजेश जांच के बाद मृत घोषित कर दिया. जांच पड़ताल करने के बाद पूरी घटना में 9 लोगों की संलिप्तता पाई गई. जिसके बाद पुलिस ने दो बाउंसर समेत 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

मेरठ में सरेराह भतीजे को चाकुओं से गोद डाला

मेरठ में रविवार को एक सनसनीखेज वारदात सामने आई, जहां भरे बाजार में दिनदहाड़े चाचाओं ने अपने भतीजे को चाकू से गोदकर मौत के घाट उतार दिया. यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. मेरठ के लिसाड़ी गेट इलाके की यह घटना है, जहां पर इस घटना को अंजाम दिया गया.

श्रावस्ती में घर में घुसकर महिला की हत्या

श्रावस्ती जिले के भिनगा कोतवाली क्षेत्र के नई बाजार में 24 अप्रैल की शाम एक महिला की धारदार हथियार से हमला कर नृशंस हत्या कर दी गई. वरदात को अंजाम देने वाला अज्ञात व्यक्ति घर मे किसी तरह दाखिल होकर महिला पर धारदार हथियार से हमला कर उसकी हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया. पुलिस हत्या की असली वजह का पता लगाने सहित आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है.

बुलंदशहर में 48 घंटे में तीन लोगों की हत्या

बुलंदशहर जनपद में खुर्जा नगर कोतवाली क्षेत्र में 16 अप्रैल को 24 घंटे के अंतराल में एक शराब के सेल्समैन और एक लॉ स्टूडेंट की अलग अलग वारदात में हत्या कर दी गई थी. लॉ स्टूडेंट की हत्या चाकू मारकर भरी पंचायत के दौरान हुई थी. जबकि शराब के सेल्समैन को गोली मारी गई थी और उसका शव सड़क किनारे मिला था.

इस मामले में पुलिस ने अज्ञात हमलावर के विरुद्ध मुकदमा कायम किया था. उधर लॉ स्टूडेंट की हत्या में नामजद लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. लेकिन शराब सेल्समैन की हत्याकांड का खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है.

इसके अलावा कोतवाली नगर क्षेत्र में एक फैक्ट्री के चौकीदार की सिर पर भारी वस्तु मारकर 17 अप्रैल को ही हत्या की गई और सामान भी फैक्ट्री से लूटा गया. पुलिस ने इस घटना का खुलासा कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर माल बरामद किया.

(प्रयागराज से पंकज श्रीवास्तव, गोरखपुर से गजेंद्र त्रिपाठी, मेरठ से उस्मान चौधरी, बुलंदशहर से मुकुल शर्मा, नोएडा से भूपेंद्र चौधरी और श्रावस्ती से पंकज वर्मा के इनपुट्स के साथ)

सांकेतिक तस्वीर
गोरखपुर: प्यार में पागल पत्नी ने पति को 'मौत के घाट उतारा', तकिया से मुंह दबाकर की 'हत्या'

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in