हमीरपुर की 2 चचेरी बहनों ने गैंगरेप के बाद की थी आत्महत्या! अब दोनों में से एक के पिता ने किया सुसाइड

नाहिद अंसारी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Hamirpur News: हाल ही में कानपुर से एक सनसनीखेज घटना सामने आई थी. यहां घाटमपुर इलाके के ईंट भट्ठे में दो नाबालिग चचेरी बहनों ने कथित तौर पर गैंगरेप के बाद आत्महत्या कर ली थी. अब इस मामले में फिर एक बार दिल दहला देने वाली खबर मिली है. बता दें कि अब दोनों मृतकाओं में से एक के पिता ने भी कथित रूप से सुसाइड कर लिया है.

बता दें कि हमीरपुर जिले के सिसोलर थाना क्षेत्र का रहने वाला एक परिवार घाटमपुर में रहकर ईंट भट्ठे में काम करता था. आरोप है कि वहां पर परिवार की बेटियों के साथ गैंगरेप का वीडियो बनाया गया था, जिसके बाद दोनों बहनों ने फांसी लगा ली थी. इस मामले में पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था. आरोप है कि तभी से भट्ठे के संचालक द्वारा पीड़ित परिवार को राजीनामा करने की धमकी दी जा रही थी. ऐसा कहा जा रहा है कि इसी से आहत होकर मृतिका के पीड़ित पिता ने भी आत्महत्या कर ली है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमॉर्टम कराया है.

 

 

अब जानिए पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार, सिसोलर थाना क्षेत्र का रहने वाला यह परिवार घाटमपुर स्थित ईंट भट्ठों में दीपावली के बाद परिवार सहित मजदूरी करने गया था. आरोप है कि यहां पर ईंट भट्ठे के ठेकेदार रामस्वरूप, रज्जू, संजू ने दोनों बेटियों को शराब पिलाने के बाद उनके साथ गैंगरेप किया और घटना का वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया था. इसी से आहत होकर दोनों बहनों ने 29 फरवरी को ईंट भट्ठे के पास कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी.

 इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तीनों आरोपियों रामस्वरूप, रज्जू और संजू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, जबकि रज्जू और संजू के मोबाइल में दोनों किशोरियों की आपत्तिजनक फोटो भी मिले थे, जिन्हें पुलिस ने डिलीट कर दिया. बता दें कि घटना के तीसरे दिन यानी 2 मार्च को दोनों किशोरियों का शव घाटमपुर पुलिस की देखरेख में उनके गांव भेजा गया था. यहां पर सिसोलर पुलिस और घाटमपुर पुलिस की मौजूदगी में दोनों किशोरियों का अंतिम संस्कार किया गया था.

 

 

आरोपी पक्ष दे रहा था धमकी?

आरोप है की घटना के बाद से ही ईंट भट्ठा संचालकों द्वारा लगातार पीड़ित परिवार को मामले में समझौता करने का दबाव बनाते हुए धमकी दी जा रही थीं. बीते एक दिन पहले घाटमपुर से एक महिला ने भी आकर पीड़ित परिवार को धमकी दी थी, जिसके बाद दोनों  लड़कियों में से एक के पिता ने गांव से डेढ़ किलोमीटर दूर नाले के पास बबूल के पेड़ पर कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम कराया है. इस मामले में सिसोलर पुलिस ने बताया शव का पोस्टमॉर्टम कराकर आगे की कावाई शुरू कर दी गई है. फिलहाल अभी तक किसी तरह की तहरीर नहीं मिली है, अगर तहरीर मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी. खबर के अनुसार, मृतक के परिजन पर इतना दबाव है और वो इतना डरे हुए हैं कि कुछ भी बोलने और बताने को तैयार नहीं हैं.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT