शिष्य निर्भय द्विवेदी का दावा- ‘आत्महत्या’ से पहले महंत नरेंद्र गिरि ने वीडियो भी बनाया

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

प्रयागराज में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के मामले में अब उनके शिष्य निर्भय द्विवेदी ने अहम खुलासा किया है. निर्भय द्विवेदी ने दावा किया है कि आत्महत्या से पहले नरेंद्र गिरि ने सुसाइड नोट लिखने के साथ-साथ मोबाइल में अपना वीडियो भी बनाया था. शिष्य निर्भय ने बताया है कि महंत नरेंद्र गिरि की भाषा टूटी फूटी जरूर होती थी, लेकिन वह बड़े-बड़े अक्षरों में लिख लेते थे.

आपको बता दें कि मठ बाघंबरी गद्दी के कमरे में महंत नरेंद्र गिरि की लाश मिली थी. पुलिस के मुताबिक उन्हें कमरे से एक कथित सुसाइड नोट भी मिला. पुलिस ने बताया था कि कमरा अंदर से बंद था और दरवाजा तोड़कर पुलिस अंदर घुसी थी. पुलिस के मुताबिक सुसाइड नोट में मुख्य शिष्य आनंद गिरि, हनुमान मंदिर के मुख्य पुजारी आद्या तिवारी और आद्या तिवारी के बेटे संदीप तिवारी का नाम है.

दावे के मुताबिक सुसाइड नोट काफी मार्मिक तरीके से लिखा गया है, जिसमें लिखा गया है कि नरेंद्र गिरी काफी परेशान थे पुलिस ने फिलहाल तीनों को हिरासत में ले लिया है. एसएसपी प्रयागराज ने बताया है कि तीनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. श्रद्धालुओं को अंतिम दर्शन के लिए नरेंद्र गिरी का शव 11:30 पर रखा जाएगा.

नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत से संत समाज भी स्तब्ध है. संतों ने इस घटना की सीबीआई जांच कराने की मांग की है. सीएम योगी आदित्याथ भी प्रयागराज पहुंचने वाले हैं. मठ में काफी पुलिस फोर्स तैनात है और बैरिकेडिंग कर दी गई है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT