कन्नौज: चोरी के आरोप में दो अध्यापकों पर छात्र को पीटने का आरोप, मौत के बाद पिता ने ये कहा

कन्नौज: चोरी के आरोप में दो अध्यापकों पर छात्र को पीटने का आरोप, मौत के बाद पिता ने ये कहा
तस्वीर: नीरज श्रीवास्तव, यूपी तक

कन्नौज में कथित तौर पर दो अध्यापकों की पिटाई से एक छात्र की हालत गंभीर हो गई. कानपुर में इलाज के दौरान छात्र की मौत हो गई. जिसके बाद परिजनों ने कोतवाली में प्रार्थना पत्र देते हुए अध्यापकों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामला दर्ज करने की बात की थी. बुधवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस का कहना है कि मृतक के शरीर पर चोट के निशान नहीं थे और पीएम रिपोर्ट में मौत का कारण क्रॉनिक लंग्स डिजीज बताया गया है.

कन्नौज जिले के छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के पश्चिमी मढैया निवासी जहांगीर खां पुत्र अलीदराज खान ने कोतवाली में प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि मेरा पुत्र दिलशान 23 जुलाई को आरएस इंटर कॉलेज में दाखिला लेने गया था. मध्यान्ह के समय स्कूल के अध्यापक शिव कुमार यादव ने उसपर घड़ी चोरी का आरोप लगाते हुए कमरे में ले गए.

वहां विवेक यादव ने साथी अध्यापक प्रभाकर के साथ मिलकर उसकी जमकर पिटाई की. जिससे उसके शरीर में गंभीर चोटें आ गईं. जिसके बाद उसको छिबरामऊ 100 सैया अस्पताल में भर्ती कराया जहां, एक दिन इलाज के बाद डॉक्टर ने कानपुर रेफर कर दिया. 25 जुलाई की रात में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. मामले में जहांगीर ने छिबरामऊ कोतवाली में प्रार्थना पत्र देते हुए अध्यापक शिवराम यादव व विवेक यादव के अलावा प्रभाकर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

यह उपरोक्त प्रकरण के संबंध में अवगत कराना है कि मृतक का नियमानुसार पंचनामा करके पोस्टमार्टम की कार्यवाही कराई गई है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार शरीर में किसी भी प्रकार के चोट के निशान नहीं पाए गए हैं. मृत्यु का कारण क्रॉनिक लंग्स डिजीज है. इस प्रकार पिटाई और मारपीट से मृत्यु की बात असत्य पाई गई है. इस प्रकरण में जांच गहराई से की जा रही है. तथ्यों के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

कुंवर अनुपम सिंह, एसपी

कन्नौज: चोरी के आरोप में दो अध्यापकों पर छात्र को पीटने का आरोप, मौत के बाद पिता ने ये कहा
कन्नौज: टॉफी का लालच देकर मासूम से रेप करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई उम्र कैद की सजा

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in