हमीरपुर पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, 2 अवैध तमंचा फैक्ट्रियों का किया भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार

हमीरपुर पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, 2 अवैध तमंचा फैक्ट्रियों का किया भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार
फोटो: नाहिद अंसारी

यूपी में हमीरपुर जिले की पुलिस ने रविवार को दो अवैध तमंचा फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया. इन दोनों फैक्ट्रियों से ढेरों बने और अधबने असलहे बरामद हुए हैं. बता दें कि पकड़े गए आरोपियों के आपराधिक इतिहास सामने आए हैं और इनमें से कई पहले भी असलहों के कारोबार में जेल जा चुके हैं. मिली जानकारी के अनुसार, अवैध तमंचा फैक्ट्री को पकड़ने वाली दोनों थानों की पुलिस टीम को 50-50 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा हुई है.

जानिए दोनों थानों की पुलिस ने कैसे किया भंडाफोड़?

आपको बता दें कि जिले की बिवांर और जारिया थाना पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. मिली जानकारी के अनुसार, बिवांर थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर घेराबंदी करते हुए सायर गांव के पास से अवैध असलहा फैक्ट्री को पकड़ा और यहां से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया. पकड़े गए आरोपियों के पास से 10 तमंचे, कारतूस और कुछ अधबने तमंचों सहित असलहा बनाने का साजोसामान बरामद हुआ है.

वहीं, जरिया थाना पुलिस ने कछवाकला गांव के बाहर एक मंदिर के बगल में अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पता चला है कि जब पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दबिश दी तो यहां दो आरोपी मौके पर मिले. दोनों अभियुक्त असलहा बनाने के काम में लगे थे, जिनके पास से 13 असलहे सहित कुछ कारतूस और अन्य सामान मिला है.

हमीरपुर एसपी कमलेश दीक्षित के अनुसार, इन दोनों फैक्ट्रियों को चलाने वाले आरोपी शातिर किस्म के लोग हैं, जिनमें से कुछ पहले भी अवैध असलहों के कारोबार में जेल जा चुके हैं.

आपको बता दें कि दो दिनों में तीन अवैध असलहा फैक्ट्रियों का भंडा फोड़ कर हमीरपुर जिले की पुलिस ने बड़ा कारनामा कर दिखाया है. शनिवार को जिले की मौदहा थाने की पुलिस ने एक अवैध असलहा फैक्ट्री को पकड़ कर 15 बने और दर्जनों अधबने असलहों को बरामद किया था. वहीं, रविवार को जिले के दो थानों की पुलिस ने दो अवैध असलहा फैक्ट्रियों को भंडाफोड़ किया, जिससे खुश हो कर शासन ने दोनो थानों की पुलिस को 50-50 हजार रुपये का नगद इनाम देने की घोषणा कर के पुलिस का उत्साह बढ़ाने का काम किया है.

हमीरपुर पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, 2 अवैध तमंचा फैक्ट्रियों का किया भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार
शर्मनाक! हमीरपुर में 45 साल के शख्स पर 2 वर्षीय मासूम से रेप का आरोप, हुआ अरेस्ट

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in