गर्भवती को डंपर ने कुचला, हादसे में जन्मी बच्ची छिटककर दूर गिरी और भरने लगी किलकारी

हादसे में मां की मौत हो गई जबकि नवजात बच गई.
हादसे में मां की मौत हो गई जबकि नवजात बच गई. फोटो कोलाज: सुधीर शर्मा, यूपी तक

आगरा जिले के गांव धनौली निवासी 24 वर्षीय गर्भवती महिला पति के साथ मोटरसाइकिल पर मायके जा रही थी. रास्ते में दूसरी तरफ से आ रहे बाइक सवार ने टक्कर मार दी. टक्कर के कारण महिला बाइक से छिटककर जमीन पर गिर पड़ी. इतने में पीछे से आ रहे डंपर ने महिला को कुचल दिया. हादसे के दौरान महिला के पेट से जन्मी बच्ची छिटककर करीब 5 फीट दूर सड़क पर गिरी. महिला की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई जबकि नवजात ने किलकारियां भरनी शुरू कर दी. ये दर्दनाक नजारा देख लोगों की आंखे छलक उठीं. लोगों ने कहा- इधर बेटी ने जन्म लिया उधर मां उसकी सूरत देखे बिना दुनिया से चली गई.

अहम बिंदु

8 माह की गर्भवती कामिनी फिरोजाबाद के थाना नारखी के गांव बरतरा के नजदीक बाईपास रोड पर बाइक पर अपने पति रामकुमार उर्फ रामू के साथ नगला मुरली अपने मायके जा रही थी. तभी बाइक सवार दंपति को गांव बरतला के पास ही विपरीत दिशा से आ रही एक दूसरी मोटरसाइकिल ने टक्कर मार दी. जिससे असंतुलन होने के कारण रामकुमार और मोटरसाइकिल के पीछे बैठी कामिनी उछलकर सड़क पर आ गिरी. तभी पीछे से आ रहे एक डंपर ने कामिनी को कुचल दिया. जिससे कामिनी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. चूंकि कामनी 8 माह की गर्भवती थी और सड़क पर डंपर द्वारा कुचलने से कामिनी के अंग भंग हो गए, लेकिन इसी दौरान सड़क पर ही बच्ची ने जन्म लिया.

सड़क पर हुए इस हादसे को जब लोगो ने देखा तो महिला मृत हो चुकी थी. उसके निकट नवजात किलकारी भर रही थी. वहीं कामिनी का घायल पति रामकुमार भी परेशानी की हालत मैं था. लोग कामिनी की नवजात बच्ची को तत्काल ही राजकीय मेडिकल कॉलेज में ले गए, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर है. वहीं कामिनी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

इस बच्ची का इलाज कर रहे मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर एलके गुप्ता का कहना है कि फिलहाल बच्ची खतरे से बाहर है उसे एनआईसीयू वार्ड में रखा गया है. पुलिस ने डंपर को कब्जे में ले लिया है और डंपर छोड़कर भागे चालक की तलाश की जा रही है.

हादसे में मां की मौत हो गई जबकि नवजात बच गई.
बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे: उद्घाटन से पहले हादसा, बैरिकेडिंग तोड़ नीचे गिरी कार, उड़े परखच्चे

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in