बांदा: धर्म बदलने के लिए महिला को प्रताड़ित रहे रहे ससुरालवाले, पुलिस ने दर्ज किया केस

बांदा: धर्म बदलने के लिए महिला को प्रताड़ित रहे रहे ससुरालवाले, पुलिस ने दर्ज किया केस
तस्वीर: सिद्धार्थ गुप्ता, यूपी तक.

यूपी के बांदा में एक महिला ने अपने ससुराल वालों पर को जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का आरोप लगाया है. पीड़ित महिला ने पांच साल पहले मुस्लिम युवक से कोर्ट मैरिज की थी. महिला का आरोप है कि तब से पति के परिजन लगातार धर्म बदलने का दबाव बना रहे हैं. उसके साथ मारपीट की जा रही है और दूसरे तरीकों से भी प्रताड़ित किया जा रहा है. महिला का आरोप है पति के परिजन परिवार के अन्य सदस्यों के साथ हम-बिस्तर कराने की भी बात करते हैं. धर्म परिवर्तन नहीं करने पर प्रतिबंधित मांस खिलाने की भी धमकी देते हैं.

अहम बिंदु

महिला ने परेशान होकर पुलिस से शिकायत की है. पुलिस ने पति के 6 परिजनों के खिलाफ धर्म परिवर्तन अधिनियम सहित गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर लिया है. यह मामला शहर कोतवाली के एक मुहल्ले का है.

पीडित महिला ने बताया कि उसने पांच साल पहले महबूब नाम के शख्स से कोर्ट मैरिज की थी. उनकी चाची सास 5 साल से प्रताड़ित कर रही है. महिला ने बताया कि उसके साथ अशोभनीय हरकत की जाती है और चाची सास अपने बेटों-पति के साथ सोने की बात करती है.

महिला ने CM योगी आदित्यनाथ से भी मदद की गुहार लगाई है. साथ ही मांग की है कि ससुरालवालों को इसके लिए कड़ी से कड़ी सजा दी जाए.

इस मामले में DSP सिटी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि शहर कोतवाली क्षेत्र एक महिला द्वारा अपने चचिया ससुर के ऊपर आरोप लगाया है कि वो उसका धर्म परिवर्तन कराना चाहते हैं, जांच में यह तथ्य प्रकाश में आया है कि महिला ने दूसरे समुदाय के युवक से शादी की है, जिससे उसके बच्चे भी हैं. मामले मुकदमा पंजीकृत कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in