गौतमबुद्ध नगर: कोरोना वायरस के 43 नए पॉजिटिव केस मिले, संक्रमितों में 16 बच्चे शामिल

गौतमबुद्ध नगर: कोरोना वायरस के 43 नए पॉजिटिव केस मिले, संक्रमितों में 16 बच्चे शामिल
सांकेतिक तस्वीर.फोटो: मंदार देवधर/ इंडिया टुडे

गौतमबुद्ध नगर जिला में संक्रमण के 43 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 98,832 हो गई. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

अहम बिंदु

गौतमबुद्ध नगर जिला के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 43 नए मामले आए हैं, जिनमें 16 बच्चे हैं. स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय ने बताया कि बच्चों के संक्रमित होने की जानकारी किसी स्कूल से नहीं मिली, बल्कि अभिभावकों ने यह जानकारी दी है.

उन्होंने बताया कि नए मामलों के साथ जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 98,832 हो गई है. वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या 156 है. संक्रमण से उबरे 10 लोगों को विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है.

उन्होंने बताया पिछले सात दिन में 44 बच्चे संक्रमित हुए हैं. स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक इस बार बच्चों में संक्रमण के मामले बढ़े हैं. सीएमओ ने कहा कि लोगों को घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है. अगर सतर्कता बरती जाए तो संक्रमण से बचा जा सकता है.

इस बीच, जिले के निजी स्कूलों में बच्चों में संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद अभिभावक संघों ने राज्य सरकार, जिलाधिकारी, स्वास्थ्य विभाग और शिक्षा विभाग से स्कूलों को एक बार फिर बंद करने और ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने की मांग की है.

गौतमबुद्ध नगर पैरेंट्स सोसायटी के संस्थापक मनोज कटारिया ने कहा कि गौतमबुद्ध नगर के अधिकांश निजी स्कूलों में बच्चे संक्रमित हो रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि स्कूलों में कोरोना वायरस के नियमों का पालन नहीं हो पा रहा है. ऐसे में राज्य सरकार, जिलाधिकारी, स्वास्थ्य विभाग और शिक्षा विभाग से स्कूलों में एक बार फिर से ऑनलाइन कक्षाओं को शुरू करने की मांग की जाती है.

ऑल नोएडा स्कूल्स पैरेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष यतेंद्र कसाना ने कहा कि बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य सरकार, जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और शिक्षा विभाग से सार्वजनिक स्थानों जैसे कि सार्वजनिक परिवहन, स्कूल, कॉलेजों और सिनेमा घरों में मास्क का प्रयोग अनिवार्य करने पर विचार करने का अनुरोध किया गया है.

सांकेतिक तस्वीर.
BJP ने नमस्ते ट्रम्प का आयोजन कर देश में कोरोना बुलाया : सिद्दीकी

संबंधित खबरें

No stories found.