UP चुनाव 2022: BJP को चुनौती देने के लिए क्या है AAP का प्लान?

ADVERTISEMENT

यूपी विधानसभा चुनाव के मैदान में किस्मत आजमाने उतरी आम आदमी पार्टी (AAP) भले ही दिल्ली के केजरीवाल मॉडल को साथ लेकर चल रही हो,…
social share
google news

यूपी विधानसभा चुनाव के मैदान में किस्मत आजमाने उतरी आम आदमी पार्टी (AAP) भले ही दिल्ली के केजरीवाल मॉडल को साथ लेकर चल रही हो, लेकिन वो बीजेपी को चुनौती देने के लिए हिंदुत्व और राष्ट्रवाद को अपना सबसे बड़ा सियासी हथियार बनाने की कवायद में है. AAP यूपी में चुनावी अभियान की शुरुआत बीजेपी के मजबूत दुर्ग माने जाने वाले अयोध्या में रामलला के दर्शन के साथ करेगी जबकि उसने तिरंगा यात्रा के जरिए राष्ट्रवाद को धार देने का प्लान भी बनाया है.

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार को उसी के गढ़ और उसी के मुद्दों पर घेरने के लिए AAP ने खास तैयारी की है. 14 सितंबर को अयोध्या में हजारों कार्यकर्ताओं के साथ आम आदमी पार्टी तिरंगा यात्रा निकालेगी. राज्यसभा सदस्य संजय सिंह और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया 14 सितंबर को अयोध्या में पूजा अर्चना के बाद तिरंगा यात्रा में शामिल होंगे.

अयोध्या के गुलाबबाड़ी मैदान से गांधीपार्क तक होने वाली तिरंगा यात्रा के जरिए आम आदमी पार्टी अपनी सियासी धमक दिखाएगी. इसके लिए पार्टी पदाधिकारियों को अभी से सक्रिय कर दिया गया है. तिरंगा यात्रा को सफल बनाने के लिए हजारों कार्यकर्ताओं को प्रदेश के अलग-अलग जिलों से बसों के जरिए अयोध्या लाने की भी तैयारी पार्टी ने की है. इस यात्रा के जरिए AAP की राष्ट्रवाद के मुद्दे पर बीजेपी को चुनौती देने की रणनीति है.

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता तिरंगा यत्रा के दौरान महंगाई, बेरोजगारी, किसानों की फसल का उचित मूल्य, महिला सुरक्षा जैसे मुद्दों को उठाएंगे. आम आदमी पार्टी के यूपी अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि यही असली राष्ट्रवाद है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

UP चुनाव 2022: अब शाह ने संभाली कमान, योगी को दिया जीत का ‘मंत्र’, खुलेंगे इनके भाग्य?

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT