कांवड़ यात्रा को सफल बनाने के लिए उत्तराखंड और यूपी पुलिस ने की बॉर्डर को-ऑर्डिनेशन मीटिंग

कांवड़ यात्रा को सफल बनाने के लिए उत्तराखंड और यूपी पुलिस ने की बॉर्डर को-ऑर्डिनेशन मीटिंग
फोटो: कृष्णा गोपाल यादव, यूपी तक

कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra) को सफल बनाने के लिए 2 राज्यों की पुलिस ने बॉर्डर को-ऑर्डिनेशन मीटिंग की, ताकि दोनों राज्यों में कांवड़ यात्रा को सुगमता और शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न कराया जा सके. हर साल लाखों की संख्या में श्रद्धालु उत्तराखंड से उत्तर प्रदेश में गंगा जल लेकर शिव मंदिरों में जलाभिषेक करते हैं.

बरेली नाथ नगरी एडीजी राजकुमार ने शहर के तमाम शिव मंदिरों और कावड़ यात्रा रूट का दौरा किया. बरेली में करीब 11 प्रमुख नाथ मंदिर हैं, जहां पर हर साल सावन के महीने में लाखों की संख्या में श्रद्धालु गंगाजल लेकर जलाभिषेक करते हैं.

टीबरी नाथ पशुपतिनाथ समेत तमाम शिव मंदिरों में शनिवार को बरेली रेंज एडीजी रमित शर्मा और एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज समेत तमाम पुलिस अधिकारियों संग मंदिरों का दौरा किया और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.

कांवड़ यात्रा में पड़ने वाले सभी रूट के सीसीटीवी भी चेक किए गए. इस दौरान एडीजी बरेली ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया. तमाम शिव मंदिरों में इसकी जानकारी भी मंदिर प्रशासन और प्रबंधक कमेटियों को दे दी गई है, ताकि आवश्यकता पड़ने पर समय रहते सहायता पहुंच सके और सूचना का आदान प्रदान आसानी से हो सके.

अहम बिंदु

उत्तराखंड से बरेली की ओर आने वाले कांवड़ यात्रियों के यात्रा को सफल बनाने के लिए उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पुलिस अधिकारियों ने रविवार को बॉर्डर को-ऑर्डिनेशन बैठक कर दोनों राज्यों के पुलिस अधिकारियों के बीच अपराधियों और अन्य मुद्दों को लेकर सूचनाओं का आदान-प्रदान हुआ. इसमें बरेली आईजी रेंज कुमाऊं समेत तमाम खुफिया एजेंसी और पुलिस विभाग के आला अधिकारियों ने संयुक्त बैठक कर कांवड़ यात्रा को सफल बनाने के लिए आपस में को-ऑर्डिनेशन बनाया.

दोनों राज्यों के खुफिया विभाग के अधिकारियों के साथ ही दोनों राज्यों के पुलिस अधिकारियों ने आपराधिक गैंग से जुड़ी जानकारियों का भी आदान-प्रदान किया. रविवार और सोमवार से दोनों राज्यों के बीच कांवड़ यात्रियों का आना-जाना आरंभ हो जाएगा. इसके लिए सोमवार और रविवार को कई जिलों में रूट डायवर्जन भी किया गया है.

ये भी पढ़ें-

कांवड़ यात्रा को सफल बनाने के लिए उत्तराखंड और यूपी पुलिस ने की बॉर्डर को-ऑर्डिनेशन मीटिंग
Kanwar Yatra : आज से सावन महीने की शुरुआत, कांवड़ यात्रा शुरू, सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in