जुमे की नमाज के बाद UP के कई जिलों में बवाल, प्रयागराज में पथराव, मुरादाबाद में लाठीचार्ज

जुमे की नमाज के बाद UP के कई जिलों में बवाल, प्रयागराज में पथराव, मुरादाबाद में लाठीचार्ज
जुमे की नमाज के बाद यूपी के कई जिलों में जमकर हंगामा हुआ. फोटो कोलाज: यूपी तक

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी के मामले में बीजेपी से निलंबित बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में जुमे की नमाज के बाद जमकर हंगामा हुआ. प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी भी की. स्थिति को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज तक करना पड़ा.

इस बीच, सीएम योगी आदित्यनाथ ने आलाधिकारियों को शांति व्यवस्था भंग करने वाले लोगों पर कड़ी कार्यवाही का आदेश दिया है. उन्होंने कहा कि जहां-जहां शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश हो रही है, वहां-वहां कड़ी कार्रवाई की जाये. सुरक्षा व्यवस्था से कहीं भी कोई खिलवाड़ ना करे. सभी स्थानों की कड़ी मॉनिटरिंग की जाए.

लखनऊ में मस्जिद की दीवारों पर प्रदर्शन

लखनऊ की टीले वाली मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद जमकर नारेबाजी हुई. मस्जिद की दीवारों पर लोगों ने चढ़कर प्रदर्शन किया.

प्रयागराज में हुआ पथराव

प्रयागराज के अटाला इलाके में जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शनकारियों ने जमकर पत्थरबाजी की. इसके अलावा आगजनी की भी घटना सामने आई है. उसके बाद हालात बेकाबू हो गए. हालात को काबू करने के लिए लखनऊ से अतिरिक्त पुलिस फोर्स भेजी जा रही है.

मौके पर डीजीपी डीएस चौहान, एडीजी एलओ के साथ ACS होम पुलिस हेड क्वार्टर कंट्रोल रूम में मौजूद हैं. स्थिति को कंट्रोल करने के दौरान पुलिस के एक अधिकारी ने उपद्रवियों को समझाते कहा कि अब बस बहुत हो गया.

देवबंद में पुलिस ने किया लाठीचार्ज

देवबंद की रशीदिया मस्जिद में नमाज के बाद कुछ युवकों ने बाहर निकलते ही नारेबाजी शुरू कर दी. जिसको लेकर भगदड़ मच गई और पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.

गुरुवार को IG ने पुलिस फोर्स के साथ मुस्लिम इलाकों मैं फ्लैग मार्च किया था. शुक्रवार को भी जिले के आला अधिकारी सुबह से ही देवबंद में डेरा डाले हुए थे और ड्रोन कैमरे की मदद से चप्पे-चप्पे की निगरानी कर रहे थे.

मुरादाबाद में भी लाठीचार्ज

मुरादाबाद के थाना मुगलपुरा क्षेत्र में नमाज के बाद जमकर प्रोटेस्ट हुआ. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया है.

सहारनपुर में भी हंगामा

सहारनपुर में जुमे की नमाज के बाद जामा मस्जिद से निकलते हुए नमाजियों ने नारेबाजी की और नारेबाजी करते हुए मार्किट में आगे निकल गए. मार्किट में से नारेबाजी करती हुई भीड़ शहर के मुख्य चौराहे घंटाघर पर पहुंची.

जुमे की नमाज के बाद यूपी के कई जिलों में जमकर हंगामा हुआ.
कानपुर में जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन सख्त, गलियों में पुलिस, छतों की ड्रोन से निगरानी

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in