क्या UP पुलिस भर्ती की कैंसिल हुई परीक्षा 20-21 जून को होगी? इस तारीख के चक्कर में मत फंसिए

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UP Police Bharti
UP Police Bharti
social share
google news

UP Police Bharti: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा काफी विवादों में रही है. बता दें कि यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पेपर लीक के दावों के बाद परीक्षा को कैंसिल भी कर दिया है. इसी बीच सोशल मीडिया पर सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा को लेकर एक पत्र वायरल हो रहा है. इस पत्र में दावा किया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश सिपाही पुलिस भर्ती की परीक्षा अब जून में आयोजित की जाएगी.   

बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड के नाम से ये पत्र सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. व्हाट्सएप से लेकर फेसबुक पर भी ये पत्र पुलिस भर्ती अभ्यर्थियों में जमकर शेयर किया जा रहा है. इस पत्र में सिपाही भर्ती परीक्षा कब आयोजित होगी, इसकी जानकारी दी गई है. 

क्या लिखा है वायरल पत्र में

बता दें कि ये वायरल पत्र उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड के नाम से वायरल किया जा रहा है. पत्र में लिखा है, पूर्व में आयोजित हुई लिखित परीक्षा रद्द कर दी गई थी. अब सिपाही पुलिस भर्ती परीक्षा को 20.06.2024 और 21.06.2024 के दिन फिर से आयोजिक किया जाएगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बता दें कि इस पत्र के वायरल होने के बाद सिपाही भर्ती अभ्यर्थियों में ये चर्चाएं हैं कि अब यूपी पुलिस भर्ती की परीक्षा 20 और 21 जून के दिन आयोजित की जाएगी. मगर कई अभ्यर्थी इस वायरल पत्र को लेकर सवाल भी उठा रहे हैं.

जानिए वायरल पत्र की सच्चाई

बता दें कि वायरल पत्र की सच्चाई खुद उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड ने बताई है. यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने बता दिया है कि इस पत्र की सच्चाई क्या है. बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने इस पत्र को फर्जी बताया है. भर्ती बोर्ड का कहना है कि बोर्ड की तरफ से इस तरह की कोई जानकारी जारी नहीं की गई है.

ADVERTISEMENT

क्या कहा पुलिस भर्ती बोर्ड ने

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड ने अपने सोशल मीडिया X पर इसको लेकर पोस्ट जारी किया. भर्ती बोर्ड ने लिखा, ‘आरक्षी भर्ती-23 की लिखित परीक्षा के संबंध में फर्जी पत्र वायरल किया जा रहा है. इस प्रकार का कोई पत्र/सूचना बोर्ड द्वारा जारी नहीं की गई है. परीक्षा संबंधी सूचना बोर्ड की वेबसाईट http://uppbpb.gov.in एवं आधिकारिक X हैंडल पर ही जारी की जाएगी.

आरक्षी भर्ती-23 की लिखित परीक्षा के संबंध में फर्जी पत्र वायरल किया जा रहा है। इस प्रकार का कोई पत्र/सूचना बोर्ड द्वारा जारी नहीं की गई है।
परीक्षा संबंधी सूचना बोर्ड की वेबसाईट
https://t.co/JM9e8NRaD6 एवं आधिकारिक X हैंडल @Upprpb पर विज्ञप्ति सहित प्रकाशित की जाएगी। @Uppolice pic.twitter.com/U16ej4P79c

ADVERTISEMENT

— Uttar Pradesh Police Recruitment & Promotion Board (@upprpb) February 29, 2024 ">

रद्द हो गई थी भर्ती परीक्षा

बता दें कि पिछले दिनों योगी सरकार ने 60 हजार से अधिक पदों पर सिपाही भर्ती निकाली थी. फरवरी में सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर लिखित परीक्षा भी प्रदेशभर में आयोजित की गई थी. योगी सरकार ने 60 हजार से अधिक पदों पर ये भर्तियां निकाली थी. मगर 50 लाख के करीब छात्रों ने इसके लिए आवेदन किया था. 

बता दें कि एग्जाम से पहले ही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया था. सोशल मीडिया पर पेपर लीक को लेकर कई दावें किए गए थे. कई छात्रों ने दावा किया था कि परीक्षा से पहले ही उनके पास पेपर पहुंच चुका था. मामले की जांच के बाद सरकार ने सिपाही भर्ती बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया था. 

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT