IRCTC ने लाया रामायण सागा टूर, केवल इतने रुपये में करें लखनऊ से श्रीलंका की यात्रा! जानिए पूरी डिटेल्स

उदय गुप्ता

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : एक तरफ जहां अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में भगवान श्री राम के बाल रूप की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में लाखों की तादात में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं.  वहीं दूसरी तरफ रामायण से जुड़े हुए स्थानो का भ्रमण कराने के लिए आईआरसीटीसी ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से श्रीलंका के लिए शानदार हवाई टूर पैकेज लंच कर रहा है.आईआरसीटीसी ने टूर पैकेज का नाम 'द रामायण सागा' टूर पैकेज रखा है. आईआरसीटीसी लखनऊ द्वारा लखनऊ से श्रीलंका के लिये यह टूर पैकेज 07 दिन एवं 06 रात्रि का दिनांक 9 मार्च से 15 मार्च तक संचालित किया जा रहा है.

इन स्थानों का कराया जाएगा भ्रमण 


 'द रामायण सागा' नाम से संचालित किए जाने वाले इस टूर पैकेज में कोलम्बो में मुनेश्वरम मन्दिर,मनावरी राम मन्दिर और कैण्डी में स्पाइस गार्डन, रम्बोडा वाटर फाॅल, टी गार्डन, न्यूआरा एलिया में सीता अम्मा मन्दिर, अशोक वाटिका, ग्रेगरी लेक, दिवरूम्पोला मन्दिर (सीता अग्नि परीक्षा स्थल), तथा कोलम्बो, कैण्डी एवं न्यूआरा ऐलिया में स्थानीय भ्रमण आईआरसीटीसी द्वारा कराया जायेगा.इस टूर पैकेज में पर्यटको के लिये लखनऊ से कोलम्बो एवं लखनऊ तक वापसी यात्रा की व्यवस्था की गई है.इस हवाई यात्रा पैकेज में जाने/आने की हवाई यात्रा, तीन सितारा होटलों में ठहरने की व्यवस्था, खाने हेतु भारतीय खाने की व्यवस्था (ब्रेकफास्ट,लन्च एवं डिनर) आईआरसीटीसी द्वारा की जायेगी.

जानिए कितना होगा किराया

इस टूर पैकेज के लिए तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य रू.71000/- प्रति व्यक्ति निर्धारित किया गया है.जबकि दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य रू- 72200/- प्रति व्यक्ति है.वहीं एक व्यक्ति के ठहरने पर पैकेज का मूल्य रू. 88800/- प्रति व्यक्ति है.माता-पिता के साथ ठहरने पर प्रति बच्चे का पैकेज मूल्य रू.57300/- (बेड सहित) एवं मूल्य रू.54800/- (बिना बेड के) प्रति व्यक्ति है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इस तरह से करें बुकिंग
      

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए आईआरसीटीसी उत्तरी क्षेत्र लखनऊ के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इस पैकेज की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ  के आधार पर की जायगी.उन्होंने आगे बताया कि उक्त यात्रा की बुकिंग हेतु पर्यटन भवन, गोमती नगर, लखनऊ एवं कानपुर स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय एवं आईआरसीटीसी की बेवसाइट www.irctctourism.com से आनलाइन बुकिंग भी कराई जा सकती है.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT