माफिया मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी को लगा एक और झटका, ED जब्त की 73 लाख की संपत्ति

यूपी तक

ADVERTISEMENT

abbas8
abbas8
social share
google news

Uttar Pradesh News : माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. अब्बास अंसारी पर ED का शिकंजा कसता नजर आ रहा है. ED ने अब्बास अंसारी की 73 लाख की संपत्ति जब्त कर ली है. ED ने मऊ और गाजीपुर में स्थित अब्बास अंसारी के ये संपत्तियां जब्त की हैं. जब्त की गई संपत्तियों में जमीन और मकान दोनों शामिल हैं. ED ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी.

इससे पहले गुरुवार को अब्बास अंसारी और उसके मामा अनवर शहजाद की जमानत अर्जी एमपी एमएलए कोर्ट ने खारिज कर दी थी. मामला गाजीपुर के व्यवसायी अबू फखर खान की जमीन जबरन हड़पने से जुड़ा था. मामले मेंअबू फखर खान की ओर से सदर कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई गई थी. इस मामले में मुख्तार अंसारी,मुख्तार की पत्नी अफशां अंसारी,बेटा अब्बास अंसारी और अफशां के दोनों भाई नामजद हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

2021 में दर्ज किया था केस

बता दें कि ईडी ने मार्च 2021 में मुख्तार अंसारी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था. इसके बाद ईडी ने मुख्तार के भाई और बीएसपी सांसद अफजाल अंसारी से से इस साल 9 मई, फिर मुख्तार के बड़े भाई सिबगतुल्लाह अंसारी और विधायक भतीजे शोएब अंसारी से 10 मई को और अब्बास अंसारी और छोटे बेटे उमर अंसारी से 20 मई को पूछताछ की थी. मुख्तार अंसारी के खिलाफ 2020 में जाली दस्तावेज तैयार कर सरकारी जमीन पर कब्जे करने, लखनऊ में धोखाधड़ी कर संपत्ति अर्जित करने, धोखाधड़ी कर विधायक निधि निकालने का केस दर्ज है. इन्हीं तीनों मुकदमों को आधार बनाकर ईडी ने भी मुख्तार अंसारी पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT