IPL 2024 : लखनऊ में खेले जाएंगे सात मैच, जानिए इकाना में कौन-कौन सी भिड़ेंगी टीमें

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

IPL 2024 : दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग यानी इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज हो चुका है. 10 टीमों के बीच खेले जाने वाले 74 मुकाबलों में से शुरुआती 21 मैच के ही कार्यक्रम को जारी किया गया था. वहीं सोमवार 25 मार्च के दिन इसका पूरा शेड्यूल जारी कर दिया गया. इंडियन प्रीमियर लीग का फाइनल 26 मई को चेन्नई में होगा जबकि दूसरा क्वालीफायर भी 24 मई को चेन्नई में ही खेला जायेगा. 

लखनऊ में खेले जाएंगे सात मैच

वहीं इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मे खेले जाने वाले लखनऊ सुपर जायंट्स के मैचों का भी शेड्यूल सामने आ गया है.  LSG लीग मैच के 7 मुकाबले अटल बिहारी बाजपेई अंतरराष्ट्रीय इकाना स्टेडियम में खेलेगी। टीम 7 लीग मैच दूसरे मैदान पर भी खेलेगी. कुल 14 लीग मैच के बाद क्वालिफाइर दौर के मैच होंगे.

  • 30 मार्च - लखनऊ सुपर जायंट्स vs पंजाब किंग्स - लखनऊ
  • 7 अप्रैल- लखनऊ सुपर जायंट्स vs गुजरात टाइटंस - लखनऊ
  • 12 अप्रैल- लखनऊ सुपर जायंट्स vs दिल्ली कैपिटल्स - लखनऊ
  • 19 अप्रैल- लखनऊ सुपर जायंट्स vs चेन्नई सुपर किंग्स - लखनऊ
  • 27 अप्रैल- लखनऊ सुपर जायंट्स vs राजस्थान रॉयल्स - लखनऊ
  • 5 मई- लखनऊ सुपर जायंट्स vs कोलकाता नाइट राइडर्स - लखनऊ

कल जारी हुआ पूरा शेड्यूल

बता दें कि आईपीएल 2024 के प्लेऑफ मैच 21 मई से शुरू होंगे और 26 मई को आईपीएल फाइनल खेला जाएगा. लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला 19 मई को होगा. इसके बाद 20 मई को ब्रेक रहेगा. लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों के कारण आईपीएल का फुल शेड्यूल जारी नहीं किया गया था. अब चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है, ऐसे में आईपीएल का  फुल शेड्यूल जारी नहीं किया गया था. अब चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है, ऐसे में आईपीएल का भी फुल शेड्यूल जारी हो गया है.  

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT