उत्तर प्रदेश में समीक्षा अधिकारी का पेपर लीक होने का दावा, अखिलेश ने कही ये बात, UPPSC ने दिया ये जवाब

ADVERTISEMENT

UPPSC
UPPSC
social share
google news

UPPSC के द्वारा आयोजित समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी का पेपर लीक होने का दावा किया जा रहा है. कथित तौर पर पेपर लीक होने की बात कहते हुए अभ्यर्थियों ने यूपी के कई जिलों में जमकर हंगामा किया है. बाराबंकी,गाजीपुर, कानपुर, फैजाबाद समेत कई जिलों में अभ्यर्थियों ने पेपर लीक का दावा किया गया. हालांकि, UPPSC का कहना है कि यह परीक्षा शांतिपूर्ण और शुचितापूर्ण ढंग से पूरी हुई है. 

जानकारी के मुताबिक, गाजीपुर में अभ्यार्थियों के पेपर लीक करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर कई प्रश्न पत्र के स्क्रीनशॉट्स पहली पाली के पेपर के साथ लीक होने का दावा किया गया. बता दें कि रविवार को प्रदेश के 58 जिलों में समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी की 411 पोस्ट के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया. 

वहीं, UPPSC की तरफ से कहा गया है कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग, प्रयागराज द्वारा समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी की परीक्षा 2023 प्रदेश के 58 जिलों के 2387 परीक्षा केंद्रों पर दिनांक 11 फरवरी को दो सत्रों में पूर्वाहन 9.30 बजे से 11.30 बजे तक और अपराहन 2.30 बजे से 3.30 बजे तक आयोजित कराई गई. उक्त परीक्षा में 1076004 अभ्यर्थी पंजीकृत थे. कुल उपस्थिति लगभग 64 फीसदी रही. उपरोक्त परीक्षा सकुशल, निर्विघ्गन और शुचितापूर्वक सम्पन्न हुई. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अखिलेश यादव ने दी प्रतिक्रिया

सपा चीफ अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में समीक्षा अधिकारी का पेपर भी लीक हो गया. यह अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ भाजपा सरकार की साजिश ही लगती है क्योंकि ये सरकार बेरोज़गारों नौकरी ही नहीं देना चाहती है.

सपा चीफ अखिलेश यादव की ओर से X (पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो पोस्ट किया है. इस वीडियो में एक एग्जाम सेंटर नजर आ रहा है. सपा चीफ की ओर से शेयर किए गए वीडियो में एक छात्र सीएम योगी को संबोधित करते हुए करते हुए यह कहता हुआ नजर आ रहा है कि आरओ का पेपर लीक हो गया है. हालांकि, यूपी Tak इस वीडियो की कोई पुष्टि नहीं करता है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT