सपा विधायक पल्लवी पटेल को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत, गलत जानकारी देने का है आरोप

सपा विधायक पल्लवी पटेल को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत, गलत जानकारी देने का है आरोप
फोटो: यूपी तक

यूपी के कौशांबी के सिराथू विधानसभा सीट से सपा विधायक पल्लवी पटेल को सुप्रीम कोर्ट से फिलहाल राहत नहीं मिली है. सर्वोच्च न्यायालय ने राज्य निर्वाचन आयोग के नोटिस के खिलाफ पल्लवी पटेल की अर्जी पर सुनवाई से इंकार कर दिया है. कोर्ट ने पल्लवी पटेल से कहा आप निर्वाचन आयोग के नोटिस का जवाब दें, हम इस स्टेज पर मामले में हस्तक्षेप नही कर सकते हैं.

अहम बिंदु

दरअसल, 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार व डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के सामने सपा ने अपना दल (कमेरवादी) की राष्ट्रीय महासचिव पल्लवी पटेल को अपने सिंबल पर चुनाव लड़ाकर चुनाव मैदान में उतरा था.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को हराने वाली पल्लवी पटेल पर चुनाव के नामांकन पत्र में अपने खिलाफ दर्ज आपराधिक मुकदमे की जानकारी छिपाने का आरोप है. दिलीप पटेल नाम व्यक्ति की इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग से की थी. आयोग ने एसडीएम सिराथू के माध्यम से नोटिस जारी कर उनसे स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया था.सिराथू विधायक पल्लवी पटेल ने सिराथू एसडीएम की ओर से जारी नोटिस को इलाहाबाद हाई कोर्ट में चुनौती दी थी. मामले में कोर्ट ने शिकायतकर्ता और उस पर आयोग जिला अधिकारी व सिराथू एसडीएम द्वारा की गई कार्यवाही को गलत माना था.

कोर्ट ने यह भी कहा था कि जांच अधिकारी जांच से पहले शिकायतकर्ता की शिकायत के सत्यता की भी जांच करे.तभी इसी मामले को पल्लवी पटेल ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था.

जब सिराथू सपा विधायक पल्लवी पटेल से मामले में सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि देखिए अब सिराथू से निर्वाचित पांच साल के लिए हो गए हैं और इस दौरान जब से सिराथू से निर्वाचित हुई हूं कुछ ना कुछ रोज एक नया धमका होता रहेता है. सिराथू की जनता कौशांबी ने जो विश्वास मेरे ऊपर जताया है. वह जनहित मामले को उठाने में कोई कसर नहीं रखूंगी. वही अपराधिक छुपाने पर बताया कि अगर अपराधिक हिस्ट्री है तो उसे साबित करें.

बता दें कि विधानसभा चुनाव में यूपी के मौजूदा उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को सिराथू सीट में हरा कर जीत हासिल किया था. विधानसभा चुनाव 2022 में पल्लवी पटेल समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ी थीं. दोनों प्रत्याशियों के बीच हुई कड़ी टक्कर में पल्लवी पटेल ने केशव प्रसाद को 7,337 वोटों से चुनाव हराया था.
सपा विधायक पल्लवी पटेल को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत, गलत जानकारी देने का है आरोप
मैनपुरी उपचुनाव: अखिलेश ने कहा- चाचा-भतीजे में थी सिर्फ राजनीतिक दूरियां, शिवपाल ये बोले

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in