296KM लंबे चार लेन वाले बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का PM मोदी 16 जुलाई को करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी 16 जुलाई को जालौन के कैथेरी गांव में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे.
पीएम मोदी 16 जुलाई को जालौन के कैथेरी गांव में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे. फोटो कोलाज: यूपी तक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शनिवार को उत्तर प्रदेश में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे (Bundelkhand Expressway) का उद्घाटन करेंगे. जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी जालौन जिले के ओराई तहसील के कैथेरी गांव में सुबह पूर्वाह्न करीब 11:30 बजे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे.

पीएमओ से जारी एक बयान के अनुसार, 296 किलोमीटर लंबे चार लेन वाले एक्सप्रेस-वे के निर्माण में करीब 14,850 करोड़ रुपये की लागत आई है. एक्सप्रेस-वे का काम 28 महीनों में पूरा हुआ.

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, "बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे 7 जिलों से होकर गुजरता है. इससे स्थानीय अर्थव्यवस्था को काफी फायदा होगा. इस क्षेत्र में काफी औद्योगिक विकास होगा और इससे स्थानीय युवाओं को अधिक अवसर मिलेंगे."

फोटो: पीएम मोदी के ट्वीट का स्क्रीनशॉट.

पीएमओ के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 29 फरवरी, 2020 को बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया था.

बता दें कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे को चौड़ा करके छह लेन का भी बनाया जा सकता है. चित्रकूट के भरतकूप से इटावा के कुदरैल तक यह एक्सप्रेस-वे है. बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे इटावा में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे से मिला है.

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे 7 जिलों से होकर गुजरता है- चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन, औरैया और इटावा. इसका निर्माण उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीईआईडीए) ने किया है. इसका निर्माण उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीईआईडीए) ने किया है.

ये भी पढ़ें-

पीएम मोदी 16 जुलाई को जालौन के कैथेरी गांव में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे.
उद्घाटन से पहले सामने आईं बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की खूबसूरत तस्वीरें, यहां खुद देखिए

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in