अमरोहा: गोशाला में 61 गायों की मौत के मामले में पुलिस ने 8 लोगों को किया गिरफ्तार

 61 गायों की मौत के मामले में पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया है.
61 गायों की मौत के मामले में पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया है.फोटो: बीएस आर्य, यूपी तक

यूपी के अमरोहा स्थित सरकारी गोशाला में 61 गायों की मौत के मामले में पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. हालांकि, चारा सप्लाई करने वाला ताहिर मुख्य आरोपी फिलहाल पुलिस गिरफ्त से दूर है. अमरोहा पुलिस ने ताहिर की गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम घोषित कर दिया है. पुलिस को ताहिर की तलाश है.

पकड़े गए आरोपियों को जेल भेज दिया गया है और गोशाला के इंचार्ज अनस को निलंबित कर दिया गया है, जबकि चारा कुट्टी मशीन पर काटने वाले इमरान समेत गोशाला में काम करने वाले 7 अन्य कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया है.

जानकारी के मुताबिक, ताहिर द्वारा सप्लाई किए गए चारे को इमरान द्वारा कुट्टी मशीन पर काटा गया था और जिसके बाद गोशाला में मौजूद सभी कर्मचारियों ने उस कटे हुए चारे को गायों को सर्व किया था.

गुरुवार शाम को हसनपुर इलाके के संथलपुर की सरकारी गोशाला में 61 गायों की दर्दनाक मौत हो गई थी. जिससे जनपद सहित पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया.

अहम बिंदु

पुलिस की तरफ से जारी बयान के अनुसार, गोशाला में वर्तमान समय में 188 रजिस्टर्ड गोवंशीय पशु मौजूद थे. गोशाला में चारा लाने का ठेका अभी 4-5 दिन पूर्व ही ताहिर नाम के व्यक्ति ने लिया था जिसको ग्राम प्रधान रामौतार द्वारा दिया गया था. 3 अगस्त को अपने तयशुदा ठेके के मुताबिक ताहिर द्वारा समस्त गोवंशीय पशुओं के लिए हरे चारे के रुप में बाजरा लाकर डाला था, जिसको 4 अगस्त को ताहिर द्वारा लाये गये हरे चारे के रुप में बाजरे को इमरान पुत्र जाफर अली निवासी ग्राम खैलिया पट्टी थाना रहरा जनपद अमरोहा द्वारा मशीन से काटा गया. जिसको गोशाला में कार्यरत समस्त कर्मचारियों द्वारा गोवंशीय पशुओं को डाला गया. जिसको खाने से गोशाला में कुछ गोवंशीय पशुओं की हालत खराब होने से लगभग 61 गोवंशीय पशुओं की मृत्यु हो गई.

गायों की मौत की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को इस घटना की जांच का आदेश दिया था और पशुपालन मंत्री धरम पाल सिंह को अमरोहा पहुंचने का निर्देश दिया था.

मंत्री धरम पाल सिंह ने कहा था, “मुख्यमंत्री के निर्देश के मुताबिक पशुपालन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों और मुरादाबाद क्षेत्र सहित एक तीन सदस्यीय कमेटी को इस मामले की जांच सौंपी गयी है. इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा.”

 61 गायों की मौत के मामले में पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया है.
अमरोहा: गौशाला में मरने वाली गायों की संख्या 61 पहुंची, आरोपियों पर NSA लगाने की तैयारी!

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in