रामचरितमानस विवाद: महंत राजू दास और स्वामी के बीच भिड़ंत के बाद रोली तिवारी को ये टेंशन

यूपी तक

16 Feb 2023 (अपडेटेड: 16 Feb 2023, 04:44 AM)

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने जब से रामचरितमानस (Ramcharitmanas) को लेकर विवादित बयान दिया है तभी से यूपी…

UPTAK
follow google news

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने जब से रामचरितमानस (Ramcharitmanas) को लेकर विवादित बयान दिया है तभी से यूपी की सियासत में हंगामा हो रहा है. अब ये विवाद मारपीट तक जा पहुंचा है. बीती रात यानी 15 फरवरी की रात समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य और हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास के बीच मारपीट तक की नौबत आ गई, जिसकी वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. बता दें कि दोनों पक्षों की तरफ से एक-दूसरे पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया गया है.

यह भी पढ़ें...

इसी बीच समाजवादी पार्टी की नेता डॉ रोली तिवारी मिश्रा का भी बयान सामने आया है. रोली तिवारी मिश्रा ने कहा है कि उनपर भी जानलेवा हमला हो सकता है. इसी के साथ उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य का बिना नाम लिए उनपर निशाना साधा और कहा कि सनातन द्रोहियों द्वारा महंत राजू दास पर हमला किया गया है.

सपा नेत्री ने किया ये ट्वीट

समाजवादी पार्टी की नेता डॉ रोली तिवारी मिश्रा ने ट्वीट किया, “कल श्रीहनुमान गढ़ी मंदिर महंत श्री राजू दासजी महाराज ने  मुझे “श्रीरामचरितमानस सम्मान यात्रा” के लिए आशीर्वाद दिया. आज लखनऊ के ताज होटल में सनातन द्रोहियों द्वारा उन पर हमला हो गया.”

इस ट्वीट में सपा नेत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पीएमओ इंडिया, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को टैग करके हुए ट्वीट किया है कि, “मुझ पर भी जानलेवा हमला हो सकता है.”

जमकर भिड़ गए थे स्वामी प्रसाद मौर्य और महंत राजू दास

दरअसल लखनऊ के ताज होटर में एक निजी टीवी चैनल के कार्यक्रम में स्वामी प्रसाद शामिल हुए थे. इस दौरान श्रीहनुमान गढ़ी मंदिर महंत राजू दासजी भी वहां मौजूद थे. बताया जा रहा है कि रामचरितमानस के अपमान को लेकर राजू दास और स्वामी प्रसाद मौर्य आपस में भिड़ गए. नौबत मारपीट तक की आ गई. किसी तरह से वहां मौजूद लोगों ने बीच बचाव किया. इस भिड़ंत की वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रही है.

स्वामी ने की अतिरिक्त सुरक्षा की मांग

इस घटना के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने कमिश्नर लखनऊ को पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की है. स्वामी प्रसाद ने आरोप लगाया है कि राजू दास और उनके समर्थकों के द्वारा तलवार और फरसा से हमले की कोशिश की गई.

वहीं महंत राजू दास ने आरोप लगाया है कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने समर्थकों को मेरी तरफ ललकारा और स्वामी के समर्थकों ने मारपीट भी की. उन्होंने कहा कि हम 3 से 4 लोग थे तो वहीं स्वामी के साथ 50 लोग थे. महंत राजू दास ने यह भी कहा कि वह स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ केस दर्ज कराएंगे.

रामचरित मानस को लेकर स्वामी ने दिया था विवादित बयान

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीते 22 जनवरी को रामचरितमानस पर विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि मानस की की कुछ पंक्तियों में जाति, वर्ण और वर्ग के आधार पर यदि समाज के किसी वर्ग का अपमान हुआ है तो वह धर्म नहीं अधर्म है. इस दौरान सपा नेता ने मांग की थी कि पुस्तक के ऐसे हिस्से पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए जो किसी की जाति या ऐसे किसी चिह्न के आधार पर किसी का अपमान करते हैं.

    follow whatsapp
    Main news