नरेंद्र गिरि की सुरक्षा में तैनात अजय सिंह भी सवालों के घेरे में, करोड़ों की कमाई का आरोप

अरविंद ओझा

• 08:03 AM • 23 Sep 2021

महंत नरेंद्र गिरि कि संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद उनकी सुरक्षा में तैनात सिपाही अजय सिंह भी सवालों के घेरे में है. नरेंद्र गिरि…

UPTAK
follow google news

महंत नरेंद्र गिरि कि संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद उनकी सुरक्षा में तैनात सिपाही अजय सिंह भी सवालों के घेरे में है. नरेंद्र गिरि डेथ केस में गिरफ्तार आनंद गिरि ने भी अजय सिंह पर सवाल उठाया था. इस केस की जांच कर रही SIT ने अजय सिंह से पूछताछ की है.

यह भी पढ़ें...

इस बीच यूपी तक की टीम उस संगम सोसायटी पर पहुंची, जिसके बारे में दावा किया जा रहा है कि एक वक्त में यह मठ की जमीन हुआ करती थी, जिसे नरेंद्र गिरि ने बेच दिया था और अब यहां एक आलीशान सोसायटी है. इस सोसायटी में 189 फ्लैट हैं.

यहां स्थित अजय सिंह के फ्लैट की कीमत 90 लाख बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि अजय सिंह के यहां 2-3 फ्लैट हैं. इस सोसायटी की प्रेसिडेंट कोई और नहीं बल्कि अजय सिंह की पत्नी बंदना सिंह हैं.

बताया जा रहा है कि अजय सिंह नरेंद्र गिरि की सुरक्षा में 2004 से तैनात था. नरेंद्र गिरि डेथ केस की जांच कर रही SIT नरेंद्र गिरि की सुरक्षा में तैनात जवानों की लोकेशन भी निकाल रही है. इस बीच अजय सिंह पर ड्यूटी में लापरवाही के आरोप भी लग रहे हैं.

आनंद गिरि ने दावा किया था कि अजय सिंह ने करोड़ों की कमाई की है और वो दावा अब पुख्ता भी होता दिखाई दे रहा है.

अजय सिंह प्रयागराज पुलिस में तैनात नहीं था फिर भी नरेंद्र गिरि की सुरक्षा में तैनात था. उसे नरेंद्र गिरि का करीबी बताया जाता है.

जब हमारी टीम अजय सिंह के फ्लैट पर पहुंची तो वहां न तो अजय सिंह मिला और न ही उसकी पत्नी. बता दें कि संगम सोसायटी ठीक बाघंबरी गद्दी के बगल में है, वही बाघंबरी गद्दी जहां नरेंद्र गिरि का शव मिला था.

नरेंद्र गिरि की मौत के बाद का पहला वीडियो, जमीन पर महंत का शव, जानें और क्या-क्या दिख रहा

    follow whatsapp
    Main news