गाजीपुर: जयमाल स्टेज पर आशिक ने दूल्हे के सामने दुल्हन की भर दी मांग, हो गया बवाल

विनय कुमार सिंह

18 May 2023 (अपडेटेड: 18 May 2023, 12:35 PM)

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में एक शादी समारोह के दौरान एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. जयमाल स्टेज पर जब दूल्हा-दुल्हन एक-दूसरे को…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में एक शादी समारोह के दौरान एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. जयमाल स्टेज पर जब दूल्हा-दुल्हन एक-दूसरे को जयमाल पहना रहे थे, उसी दौरान वहां एक सिरफिरे युवक ने अचानक से दुल्हन की मांग में सिंदूर भर दिया. दुल्हन के माथे में सिंदूर डाल सिरफिरा युवक वहां से भगाने लगा, लेकिन वहां उपस्थित बारातियों और भीड़ ने पकड़ कर उसकी खूब धुनाई कर दी. घटना की सूचना पुलिस को दी गई. मामला गाजीपुर के बिरनो थाना क्षेत्र का है.

यह भी पढ़ें...

क्या है पूरा मामला?

बिरनो थाना इलाके के वरुयी धनेशपुर गांव से मंगलवार की रात भंवरहा गांव में बारात में आई हुई थी. बाराती जलपान-नाश्ता कर रहे थे. इस बीच जयमाल की तैयारी शुरू हो गई. जयमाल के दौरान दूल्हा-दुल्हन एक दूसरे को वर माला डाले, लेकिन तभी अचानक सिंदूर लेकर सिरफिरा आशिक रामाशीष भी जयमाल के स्टेज पर पहुंचा और दुल्हन की मांग सिंदूर से भर दिया. सिरफिरे आशिक की इस हरकत से मौके पर बवाल मच गया.

दूल्हे ने किया शादी से इंकार

इस बीच हो हल्ला करते हुए माहौल चीख पुकार में बदल गया, जहां शहनाई बजने का माहौल था वो माहौल गमगीन हो गया. बारातियों संग आए दूल्हे ने शादी से मना कर दिया. देर तक पंचायत होने के बाद दोनो पक्ष के लेन-देन और खर्च को देने के लिए वर पक्ष के राजी हो गया. वहीं लड़की पक्ष का खर्च वापस करने पर बिना शादी और भोजन किए बाराती घर लौट गए.  भवरहा गांव में घटना को लेकर मातमी माहौल छाया हुआ है. हालांकि मातम के इस माहौल में परिजन कुछ भी कहने से बच रहे हैं.

बताया जा रहा है कि सिरफिरा आशिक रामाशीष राम नामका ये लड़का दुल्हन के पड़ोस का ही है. वह सेना भर्ती की तैयारी भी करता है और लड़की को शादी के लिए काफी दिनों से प्रताड़ित भी कर रहा था.

फिलहाल मामले का गाजीपुर के एसपी ओमवीर सिंह ने पुष्टि की है. उन्होंने कहा,

“बीते 16 तारीख को बिरनो थाना इलाके के भवरहा गांव में बारात आई हुई थी, जहां पर जयमाल के स्टेज पर दूल्हा-दुल्हन मौजूद थे. उसी वक्त सिरफिरे आशिक ने जयमाल के स्टेज पर दुल्हन की मांग में सिंदूर भर दिया. जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने उसे पकड़ लिया. जिसकी जानकारी पुलिस को हुई तो पुलिस ने सिरफिरे आशिक को गिरफ्तार कर लिया. ये एकतरफा प्यार का मामला था.”

एसपी ने बताया कि सिरफिरा आशिक उससे शादी करना चाहता था. जब इस पूरे मामले की तहकीकात की गई तो पता चला कि पिछले साल इस बच्ची की शादी तय हुई थी. वहां भी इस सिरफिरे आशिक ने शादी कटवा दी थी और धमकी भी दी थी. जिसके संबंध में एक आरोपी भी केस दर्ज हुआ था. फिलहाल परिजनों द्वारा इस पूरे घटनाक्रम से संबंधित एक तहरीर दी गई है.

उन्होंने कहा कि तहरीर में आरोप लगाया गया है कि यह सिरफिरा आशिक पिछले 7 साल से बच्ची के साथ दुराचार भी कर रहा था और उसने कोई वीडियो भी लड़की की बना रखी है, जबकि वह वीडियो अभी तक पुलिस के हाथ नहीं लगा है. मामले में सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है और अब उसे गिरफ्तार करके जेल भेजा जा रहा है. फिलहाल जो भी विवेचना में तथ्य आएंगे उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

    follow whatsapp
    Main news