यूपी में दिखी एक और सारस की दर्दनाक कहानी, बरेली में ट्रेन से टकराकर हुआ घायल

Bareilly News: उत्तर प्रदेश की फिजाओं में इस वक्त राज्य के राजकीय पक्षी सारस की खूब चर्चा है. सारस को लेकर यूपी की राजनीति भी…

UPTAK
follow google news

Bareilly News: उत्तर प्रदेश की फिजाओं में इस वक्त राज्य के राजकीय पक्षी सारस की खूब चर्चा है. सारस को लेकर यूपी की राजनीति भी तेज हो गई है. अभी तक आपने अमेठी के आरिफ और उसके दोस्त सारस के मिलने और बिछड़ने के भावुक कहानी सुनी थी. इस बीच उत्तर प्रदेश के बरेली से भी एक सारस की दर्दभरी दास्तान सामने आ गई है. मिली के जानकारी के अनुसार, बरेली जंक्शन पर ट्रेन से टकराकर एक सारस ट्रैक पर गिर गया था. घायल सारस काफी देर तक स्टेशन पर ही छटपटाता रहा. आरोप है कि सूचना मिलने के बावजूद वन विभाग टीम के मौके पर न आने के चलते जीआरपी ने ही पक्षी का इलाज करवाया.

यह भी पढ़ें...

अब तक क्या सामने आया?

आपको बता दें कि बरेली रेलवे स्टेशन पर एक सारस ट्रेन से टकराकर घायल हो गया था. घायल होने के चलते पक्षी काफी देर तक परेशान रहा. मामले की सूचना एक यात्री ने ट्वीट कर एसपी जीआरपी मुरादाबाद को दी. इसके बाद जीआरपी ने वन विभाग की टीम को फोन किया. आरोप है कि काफी फोन करने के बाद भी वन विभाग की टीम यूपी के राजकीय पक्षी की सुध लेने नहीं पहुंची, जबकि यूपी के वन मंत्री अरुण कुमार खुद बरेली से ही हैं. वन विभाग की टीम ज़ब मौके पर नहीं पहुंची, तो बरेली जीआरपी खुद सारस को लेकर आईवीआरआई पक्षी संस्थान पहुंची.

बंदरों ने किया था सारस को परेशान

प्राप्त जानकारी के अनुसार, रेलवे ट्रैक पर गिरकर सारस छटपटा रहा था तब बंदरों ने भी उसे परेशान किया, जिसके बाद वह खुद ही बमुश्किल प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर आकर बैठ गया. जहां सारस को देखने वालों की भीड़ लग गई.

    follow whatsapp
    Main news