दिल्ली के अस्पताल में आजम खान से मिलने पहुंचे अखिलेश, अब इन चर्चाओं ने पकड़ा तूल

समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को अपनी पार्टी के विधायक आजम खान से दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में मुलाकात…

UPTAK
follow google news

समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को अपनी पार्टी के विधायक आजम खान से दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में मुलाकात की. गौरतलब है कि आजम खान को रविवार को नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए अस्पताल के ‘मेडिसिन विभाग’ में भर्ती कराया गया था. बता दें कि आजम खान के जेल से बाहर आने के बाद अखिलेश यादव ने उनसे पहली बार मुलाकात की है.

यह भी पढ़ें...

आजम से मुलाकात के बाद अखिलेश ने ट्वीट कर कहा,

“अच्छी सेहत के लिए दुआएं. आप जल्द अच्छे होकर आएं!”

आजम खान

अस्पताल के एक सूत्र ने कहा, “अखिलेश यादव अस्पताल पहुंचे और उन्होंने यहां भर्ती आजम खान से मुलाकात की.” अस्पताल के सूत्रों ने मंगलवार को बताया था कि खान की हालत ‘‘पूरी तरह स्थिर’’ है. उच्चतम न्यायालय से धोखाधड़ी के एक मामले में अंतरिम जमानत मिलने के बाद खान 20 मई को उत्तर प्रदेश की सीतापुर जेल से रिहा हुए थे.”

गौरतलब है कि जेल से बाहर आने के बाद आजम खान परोक्ष रूप से एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव पर कई बार निशाना साधते हुए दिखे हैं. सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा तेज है कि आजम अखिलेश से नाराज हैं और इसलिए वो अखिलेश के खिलाफ बयान दे रहे हैं.

सिब्बल के जरिए अखिलेश ने आजम को दिया संदेश?

ऐसा माना जा रहा है कि अखिलेश और आजम की मुलाकात के लिए वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने मध्यस्था कराई है. दरअसल, कपिल सिब्बल ने भ्रष्टाचार तथा कई अन्य आरोपों में लगभग 27 महीने तक सीतापुर जेल में बंद रहे आजम खान को उच्चतम न्यायालय से जमानत दिलवाने में उनके वकील के तौर पर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. आजम खान अपने प्रति कथित बेरुखी को लेकर एसपी नेतृत्व से नाराज थे. माना जा रहा है कि सिब्बल को राज्यसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर समर्थन देकर अखिलेश की ओर से इस नाराजगी को दूर करने की कोशिश की गई है.

Video: यूपी विधानसभा में गाय, गोबर पर सीएम योगी ने ली अखिलेश यादव की चुटकी

    follow whatsapp
    Main news