राजभर की SBSP द्वारा आयोजित ‘भागीदारी महापंचायत’ में शामिल न होने पर शिवपाल ने दिया जवाब

आमिर खान

• 03:55 PM • 27 Oct 2021

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने 27 अक्टूबर को मऊ में…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने 27 अक्टूबर को मऊ में ‘वंचित, पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक भागीदारी महापंचायत’ का आयोजन कर चुनावी शंखनाद किया है. इस महापंचायत में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह के शामिल होने की चर्चा थी, लेकिन वह शामिल नहीं हुए.

यह भी पढ़ें...

इन दिनों शिवपाल सिंह सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा लेकर पश्चिम उत्तर प्रदेश की यात्रा पर हैं. 27 अक्टूबर को वह अपना रथ लेकर रामपुर पहुंचे. मीडिया से बातचीत के दौरान जब शिवपाल से मऊ में आयोजित ‘भागीदारी महापंचायत’ में शामिल न होने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे इस बारे में कोई सूचना नहीं थी.

वहीं, शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को अपनी पार्टी में शामिल होने का न्योता दिया. जब उनसे पूछा गया कि क्या आजम खान को आप अपनी पार्टी में लेना चाहेंगे. इस पर शिवपाल यादव ने कहा कि हां, हम तैयार हैं.

आजम खान को लेकर शिवपाल यादव ने कहा, “वह समाजवादी पार्टी में हैं. हम प्रगतिशील समाजवादी पार्टी में हैं, लेकिन हमने जब भी बोला है उनके पक्ष में बोला है. बदले की भावना से उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.”

शिवपाल यादव ने कहा कि हमारे साथ पूरे प्रदेश की जनता है, सभी समाजवादी विचारधारा के लोग मेरे साथ हैं. उन्होंने दोहराया कि जहां पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी होगी, उन्हीं की सरकार बनेगी. समाजवादी पार्टी से गठबंधन करने के सवाल पर कहा कि हमने समाजवादी पार्टी से भी प्रयास किया है कि वह हमारे साथ गठबंधन करें.

उन्होंने कहा, “समाजिक परिवर्तन रथयात्रा सत्ता परिवर्तन के लिए निकला जा रहा है और उत्तर प्रदेश के हर एक जिले में यह सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा निकाली जाएगी, इसलिए सत्ता का परिवर्तन जरूर होगा. बीजेपी की सरकार ने जो भी वादा किए थे, एक भी वादा पूरा नहीं किया है.”

शिवपाल सिंह ने कहा कि जो भी इस सरकार के खिलाफ बोलता है, उसे जेल में ठूंस दिया जाता है, उसके खिलाफ झूठे-झूठे मुकदमे दर्ज किए जाते हैं.

शिवपाल यादव के चुनावी रथ पर कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम भी दिखे सवार, जानें क्या है माजरा

    follow whatsapp
    Main news