प्रियंका संग अमेठी की सड़कों पर उतरे राहुल, निशाने पर रहे पीएम मोदी और सीएम योगी

यूपी तक

• 10:20 AM • 18 Dec 2021

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले तैयारियों में जुटी कांग्रेस ने ‘भाजपा भगाओ-महंगाई हटाओ’ यात्रा निकाली. इस यात्रा के तहत कांग्रेस नेता राहुल…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले तैयारियों में जुटी कांग्रेस ने ‘भाजपा भगाओ-महंगाई हटाओ’ यात्रा निकाली. इस यात्रा के तहत कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी अमेठी पहुंचे. दोनों नेताओं ने हाथ हिलाकर कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में हार के बाद पहली बार राहुल गांधी अमेठी पहुंचे.

यह भी पढ़ें...

इस दौरान राहुल गांधी ने यात्रा को संबोधित करते हुए केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा, “देश के सामने दो सबसे बड़े सवाल हैं. एक तरफ बेराजगारी और दूसरी तरफ महंगाई. इन सवालों का जवाब ना तो यूपी के सीएम देते हैं और ना ही पीएम.”

उन्होंने कहा, “पीएम देश को यह नहीं बता सकते हैं कि देश में रोजगार क्यों नहीं पैदा हुआ. वो बताएं कि युवाओं को रोजगार क्यों नहीं मिल सकता है. देश में तेजी से महंगाई बढ़ती जा रही है.”

राहुल गांधी ने कहा, “मैं 2004 में राजनीति में आया था. अमेठी वह शहर था, जहां मैंने अपना पहला चुनाव लड़ा था. अमेठी के लोगों ने मुझे राजनीति के बारे में बहुत कुछ सिखाया है. उन लोगों ने मुझे राजनीति का रास्ता दिखाया है और मैं उन्हें धन्यवाद देना करना चाहता हूं.”

राहुल गांधी ने रद्द हो चुके तीन कृषि कानून को लेकर भी पीएम मोदी पर निशाना साधा.

उन्होंने कहा, “नरेंद्र मोदी जी तीन काले कानून लाए. नरेंद्र मोदी जी ने पहले कहा कि ये तीनों काले कानून किसानों के हित के लिए बनाए गए हैं. सभी किसान कानून के विरोध में खड़े हो गए. एक साल बाद पीएम कहते हैं कि मैं माफी मांगता हूं, मुझसे गलती हो गई. इसके बाद हमने संसद में पूछा कि 700 किसान शहीद हुए, उन्हें सरकार की तरफ से क्या मदद मिली. जवाब मिलता है कि कोई किसान शहीद नहीं हुआ.”

उन्होंने आगे कहा, “पंजाब सरकार ने 400 किसानों को मुआवजा दिया. मैंने उन किसानों की लिस्ट संसद में रखी और कहा कि देखिए ये किसान शहीद हुए हैं. इनकी आप मदद कीजिए. जिस व्यक्ति (पीएम मोदी) ने कहा कि मैं माफी मांगता हूं, उसी व्यक्ति ने किसानों की कोई मदद नहीं की.”

राहुल ने भीड़ से पूछा कि क्या आपको नोटबंदी का फायदा मिला?, क्या आपको जीएसटी का फायदा मिला? उन्होंने कहा कि नोटबंदी, जीएसटी और किसान विरोधी कृषि कानून का एक ही लक्ष्य है कि हम दो, हमारे दो.

राहुल गांधी ने कहा, “गांधी जी ने कहा था कि हिंदू का रास्ता सत्याग्रह है, जबकि हिन्दुत्ववादी का रास्ता सत्ताग्रह है. जो अन्याय के खिलाफ लड़ता है वो हिंदू है और जो हिंसा फैलाता है वो हिन्दुत्ववादी है. हिंदुस्तान में आज लड़ाई हिंदू और हिन्दुत्ववादी के बीच हो रही है. एक तरफ हिंदू हैं जो सच्चाई की बात करते हैं. दूसरी तरफ हिन्दुत्ववादी हैं जो नफरत फैलाते हैं और सत्ता को छीनने के लिए कुछ भी कर सकते हैं.”

लखीमपुर खीरी हिंसा: राहुल गांधी बोले- ‘मोदी जी, फिर से माफी मांगने का टाइम आ गया’

    follow whatsapp
    Main news