यूपी चुनाव: आयकर छापे को लेकर सोशल मीडिया पर बीजेपी और एसपी में भिड़ंत

भाषा

• 02:55 PM • 20 Dec 2021

समाजवादी पार्टी (एसपी) के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय समेत कई पार्टी कार्यकर्ताओं के ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे के बाद सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी…

UPTAK
follow google news

समाजवादी पार्टी (एसपी) के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय समेत कई पार्टी कार्यकर्ताओं के ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे के बाद सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और एसपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. सोशल मीडिया पर दोनों दलों ने आयकर को लेकर एक दूसरे पर तंज कसा.

यह भी पढ़ें...

एसपी प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ”तुलसीदास जी कह गये हैं- ”हित अनहित पशु पक्षी हु जाना.’’ (इसका आशय यह है कि पशु पक्षी से लेकर सब कोई जान रहा है कि यह कार्य क्यों किया जा रहा है)

इस ट्वीट के साथ उन्होंने एक कार्टून संलग्‍न किया है, जिसमें यह लिखा गया है कि उत्तर प्रदेश में अखिलेश के करीबियों के ठिकानों पर आईटी (इनकम टैक्स) के छापे. इसमें उत्तर प्रदेश चुनाव का जिक्र हैं और एक वाहन में आयकर विभाग की प्लेट दर्शाते हुए वाहन के शीशे पर ‘आन इलेक्शन ड्यूटी’ लिखा गया है.

अखिलेश यादव के कार्टून पोस्ट करने के कुछ घंटों बाद ही बीजेपी ने जवाब में पक्षी की शक्ल का कार्टून संलग्‍न करते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ”जिनकी आय से अधिक संपत्ति होती है उन्हें ”आय”-कर वालों का नाम सुनकर ही पसीने आते हैं.”

बीजेपी के संलग्‍न कार्टून में आयकर विभाग का अधिकारी एक पक्षी की गर्दन पकड़े दिख रहा है जिस पर लिखा है- ‘‘सपाइयों का कुनबा और आय से अधिक संपत्ति.’’ इसी कार्टून में दूसरी तरफ लाल टोपी पहने अखिलेश यादव का चित्र दिख रहा है जिसमें वह कहते नजर आ रहे हैं, ”हाय- योगी है अनुपयोगी.”

बता दें कि शनिवार को एसपी के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के मऊ समेत कई ठिकानों और मैनपुरी के मनोज यादव, लखनऊ में गजेंद्र सिंह समेत करीब एक दर्जन लोगों के घरों की आयकर टीम ने छानबीन की थी. गजेंद्र सिंह अखिलेश यादव के ओएसडी रहे हैं.

इस छापेमारी के बाद रविवार को अखिलेश यादव ने लखनऊ में पत्रकार वार्ता कर आरोप लगाया कि बीजेपी हार की डर से केंद्रीय एजेंसियों -आयकर, ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) और सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) का सहारा लेकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न कर रही है.

अखिलेश यादव ने आयकर छापे पर आक्रोश प्रकट करते हुए कहा था,

”जैसे जैसे बीजेपी को हार सताएगी, उत्तर प्रदेश में उनके नेताओं की संख्या, उनके मुख्यमंत्रियों की संख्या और दिल्ली से आने वालों की संख्या बढ़ जाएगी. इसमें हम लोगों को शक नहीं था कि जहां पॉलिटिकल पार्टी और उनके नेता आएंगे उनके सहयोग के लिए इनकम टैक्स, ईडी, सीबीआई और भी संस्थाओं का सहारा लेकर अटैक करने का काम करेंगे.”

अखिलेश यादव, समाजवादी पार्टी, अध्यक्ष

उन्होंने योगी आदित्यनाथ को अनुपयोगी मुख्यमंत्री बताते हुए बीजेपी सरकार पर एसपी नेताओं के फोन टैप करने का भी आरोप लगाया था.

अखिलेश के फोन टैपिंग के आरोप पर सीएम योगी ने किया पलटवार, जानिए क्या कहा?

    follow whatsapp
    Main news