UP विधान परिषद चुनाव: गजब ही हो गया, सपा कैंडिडेट मांगने लगे भाजपा विधायकों से वोट

यूपी तक

24 May 2023 (अपडेटेड: 24 May 2023, 07:03 AM)

UP Politics: उत्तर प्रदेश में आगामी विधान परिषद की 2 सीटों पर उपचुनाव होने हैं. विधान परिषद की सीटों पर चुनाव से पहले ही समाजवादी…

UPTAK
follow google news

UP Politics: उत्तर प्रदेश में आगामी विधान परिषद की 2 सीटों पर उपचुनाव होने हैं. विधान परिषद की सीटों पर चुनाव से पहले ही समाजवादी पार्टी ने बड़ा सियासी दांव खेल दिया है. बता दें कि समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार, राम जतन राजभर और रामकरण निर्मल ने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से सपा के पक्ष में वोट करने की अपील की है. इसके लिए सपा के इन दो नेताओं ने भाजपा के नेताओं को पत्र भी लिखे हैं.

यह भी पढ़ें...

‘अंतरात्मा की आवाज सुने और वोट करें’

राम जतन राजभर और रामकरण निर्मल ने भाजपा नेताओं को पत्र लिखकर कहा है कि वह अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनकर चुनाव में वोट करें. आपको बता दें कि विधान परिषद की 2 सीटों पर 29 मई को वोटिंग होनी है.

सपा नेताओं ने भाजपा नेताओं से अपील करते हुए क्या लिखा

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी नेताओं की तरफ से केशव प्रसाद मौर्य, संजय निषाद, स्वतंत्र देव सिंह, ओम प्रकाश राजभर, अनिल राजभर समेत कई भाजपा नेताओं और सरकार का समर्थन कर रही पार्टियों के नेताओं को भेजा गया है. 

पत्र में भाजपा पर निशाना साधते हुए लिखा गया है कि,  भाजपा की सामाजिक नीति में भारी खोट है. भाजपा में गरीबों और दलितों के लिए कोई स्थान नहीं है. भाजपा हमेशा सामाजिक न्याय की विरोधी रही है. भाजपा ना सबको साथ लेकर चलती है और ना ही सबका विकास चाहती है. 

इसी के साथ भाजपा पर आरक्षण विरोधी, दलित-पिछड़ा विरोधी होने का भी आरोप लगाया गया है. इसी के साथ भाजपा नेताओं से मन की आवाज सुनकर सपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की गई है.

    follow whatsapp
    Main news